*वक्फ की संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालों में मची खलबली,जनपद के 3614 वक्फ संपत्तियों की शुरू हुई जांच - Ideal India News

Post Top Ad

*वक्फ की संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालों में मची खलबली,जनपद के 3614 वक्फ संपत्तियों की शुरू हुई जांच

Share This
#IIN
डा आर पी विश्वकर्मा जौनपुर
*वक्फ की संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालों में मची खलबली,जनपद के 3614 वक्फ संपत्तियों की शुरू हुई जांच*
 

जौनपुर - वक्फ संपत्तियों को लेकर आए दिन हो रहे विवाद व अतिक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी प्रशासन ने इन संपत्तियों की जांच का आदेश दिया है। जिले की 3614 वक्फ संपत्तियों की जांच के लिए सभी तहसीलों के एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं।”

सभी एसडीएम को जांच रिपोर्ट अल्पसंख्यक कार्यालय में जमा करना है, ऐसे में वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालों में खलबली मच गई हुई है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने 22 जनवरी को सभी वक्फ संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी ही वक्फ संपत्तियों के अपर सर्वे आयुक्त वक्फ होते हैं। अतिक्रमण की शिकायत पर इन्होंने सभी एसडीएम को जांच का आदेश दिया गया है।

साथ ही मौके पर अतिक्रमण व कब्जा पाने पर पहले प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण हटवाया जाएगा, इसके बाद जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसके तहत जिले के सदर तहसील में 1236, मड़ियाहू में 146, केराकत में 366, शाहगंज 1271, मछलीशहर में 595 वक्फ संपत्तियां हैं।

अभी तक किसी भी तहसील के एसडीएम की तरफ से रिपोर्ट नहीं प्रस्तुत की गई है। जिन वक्फ संपत्तियों का विवाद बहुत पुराना है वहां की रिपोर्ट कारण के साथ देने के कहा गया है।

जिले की वक्फ संपत्तियों की जांच जिलाधिकारी की तरफ करवाई जा रही है।  इसके लिए सभी एसडीएम को पत्र भेजा जा चुका है। सभी को अतिक्रमण व अवैध कब्जे की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करनी है। –कमलेश कुमार मौर्य, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad