: राशन दुकानदारों से वसूली की सूची वायरल,* *फरवरी में कोटेदारों से वसूले 2.04 लाख, - Ideal India News

Post Top Ad

: राशन दुकानदारों से वसूली की सूची वायरल,* *फरवरी में कोटेदारों से वसूले 2.04 लाख,

Share This
#IIN
डा एस के गुप्ता गाजीपुर
*यूपी: राशन दुकानदारों से वसूली की सूची वायरल,*
*फरवरी में कोटेदारों से वसूले 2.04 लाख,* 



उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में गरीबों का पेट भरने के लिए सरकार की तरफ से मिल रहे राशन से अधिकारियों की जेब भर रही है। गाजीपुर जिले में कासिमाबाद विकासखंड के राशन दुकानदारों ने वसूली लिस्ट  सोशल मीडिया पर वायरल कर इसका खुलासा किया है। कोटेदारों से अनाज पर प्रति क्विंटल 35 रुपये की वसूली की सूची वायरल होने से तहसील में हड़कंप है।

वायरल लिस्ट पिछले साल जनवरी, फरवरी के साथ जुलाई एवं अगस्त की बताई जा रही है। इस सूची में 70 कोटेदारों के नाम के सामने वसूली की गई धनराशि अंकित है। सूची में एमआरपी जैसे कोड लिखे गए हैं। इन्हीं कोड से बिचौलिया प्रति माह वसूल की गई धनराशि को तहसील के संबंधित विभाग के एक बड़े अधिकारी के पास पहुंचाते हैं।
*मीटिंग में मिठाई के लिए भी हिसाब*
सूची के अनुसार जनवरी में एक लाख 91 हजार 850 रुपये की वसूली हुई। फरवरी में कुल 81 राशन दुकानदारों से दो लाख चार हजार चार सौ रुपये की नकद वसूली हुई है। इसी तरह जुलाई और अगस्त में भी वसूली की गई है। अगस्त की वसूली सूची में कुछ खर्च भी दर्ज किए गए हैं।  इसमें मीटिंग में मिठाई के लिए पांच सौ रुपये के साथ साहब को 25 हजार दिए जाने का विवरण है।  

" वसूली से संबंधित वायरल सूची संज्ञान में नहीं है। अगर यह सूची सही मिलेगी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी " भारत भार्गव, उपजिलाधिकारी कासिमाबाद।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad