मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासनादेश जारी प्राथमिक उच्च प्राथमिक माध्यमिक व उच्च शिक्षा के सभी कालेज विश्व विद्यालय 10 फरवरी और 1मार्च तक खोलने के लिए।। - Ideal India News

Post Top Ad

मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासनादेश जारी प्राथमिक उच्च प्राथमिक माध्यमिक व उच्च शिक्षा के सभी कालेज विश्व विद्यालय 10 फरवरी और 1मार्च तक खोलने के लिए।।

Share This
#IIN
हरिओम सिंह स्वराज लखनऊ
मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासनादेश जारी प्राथमिक उच्च प्राथमिक माध्यमिक व उच्च शिक्षा के सभी कालेज विश्व विद्यालय 10 फरवरी और 1मार्च तक खोलने के  लिए


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के उच्च प्राथमिक, माध्यमिक व उच्च शिक्षा के सभी स्कूल, कॉलेज व विश्वविद्यालय नियमित रूप से 10 फरवरी से खोले जाने निर्देश दिए हैं। वहीं, कक्षा एक से पांच तक के विद्यालय एक मार्च से खोलने के निर्देश भी जारी किए हैं।
सीएम ने कोरोना काल से पहले जैसे शिक्षण संस्थान संचालित किए जाते थे, वैसे ही संचालित किए जाने और पठन-पाठन शुरू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्कूल-कॉलेज प्रशासन को मास्क, थर्मल स्कैनर, स्वच्छता व छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी है।
लॉकडाउन के बाद पिछले साल अप्रैल से बंद चल रहे स्कूलों के परिसर में एक बार फिर से बच्चों के खेलकूद और पठन-पाठन की रौनक दिखाई देगी। खासकर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों (कक्षा-1 से 5 तक) में एक मार्च से कक्षाओं का संचालन शुरू हो जाएगा।
स्कूल व डिग्री कॉलेज के शैक्षिक सत्र को पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री ने नियमित रूप से शिक्षण संस्थाएं खोलने के निर्देश दिए हैं। वहीं, पिछले 11 महीने से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्र अब कक्षा में शिक्षक से रू-ब-रू होकर सवाल कर सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कक्षा 6 से 8 तक के उच्च प्राथमिक, माध्यमिक व डिग्री कॉलेजों को 10 फरवरी से से पूर्व की तरह संचालित किए जाने के निर्देश दे दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad