तीसरे टेस्ट में दो बदलाव करेगा भारत - Ideal India News

Post Top Ad

तीसरे टेस्ट में दो बदलाव करेगा भारत

Share This
#IIN



नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में दो बदलाव के साथ उतरेगी यह बात को तय है। रोहित शर्मा को टीम का उप कप्तान बनाया गया है मतलब वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। उमेश यादव चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं तो उनकी जगह भी किसी ना किसी गेंदबाज को मौका मिलना तय है। जानकारी के मुताबिक टी20 सीरीज में सबको प्रभावित करने वाले टी नटराजन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है।

तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान अजिंक्य रहाणे किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं इसका अंदाजा लगाया जाएगा तो वो कुछ ऐसा हो सकता है। हम आपको बताने जा रहे हैं टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किस कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है।

ओपनिंग में रोहित और शुभमन

रोहित शर्मा की टीम में वापसी और शुभमन गिल के दमदार बल्लेबाजी के बाद पिछले दो मैच में रन बनाने में नाकाम रहे मयंक अग्रवाल का बाहर जाना तय माना जा रहा है।

चेतेश्वर, रहाणे और हनुमा मिडिल आर्डर में

तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा होंगे उनके स्थान से कोई भी छेड़छाड़ की संभावना नहीं है। चौथे स्थान पर कप्तान अजिंक्य रहाणे तो उनके बाद हनुमा विहारी बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वैसे कुछ लोगों ने हनुमा को बाहर कर मयंक को टीम में रखने का भी सुझाव दिया है लेकिन ऐसा हो कम लगता है।

विकेटकीपर रिषभ पंत

रिषभ पंत को तीसरे मैच में भी बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया उतारेगी। ऐसा करने के पीछे उनकी आक्रामक बल्लेबाजी और प्रैक्टिस मैच में जमाया आतिशी शतक है।

जडेजा और अश्विन की फिरकी जोड़ी

आर अश्विन ने अब तक सीरीज में लाजवाब गेंदबाजी की है और जडेजा ने फिरकी के साथ दूसरे मैच में बल्लेबाजी के टीम के मुश्किल से निकाला था। यह जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए सिडनी में भी मुश्किल बन सकती है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad