गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी का निधन - Ideal India News

Post Top Ad

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी का निधन

Share This
#IIN


Suchit Kumar Tiwari

अहमदाबाद

 गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी  का निधन हो गया है वे 94 वर्ष के थे पिछले काफी समय से वे थोड़ा अस्वस्थ थे। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनके निधन पर राज्य में एक दिन का शोक घोषित किया है तथा राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। भारत के पूर्व विदेश मंत्री एवं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी का निधन हो गया।

 सोलंकी के निधन पर एक दिन का शोक

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा नेता विपक्ष परेश धनानी गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव शहीद गुजरात की मंत्रिपरिषद ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गुजरात सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर 12:00 बजे होगी जिसमें सोलंकी को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पानी में सोलंकी के निधन पर एक दिन के शोक की घोषणा की है। उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। माधव सिंह सोलंकी के पुत्र पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी अगस्त 2020 में कोरोना संक्रमित होने के बाद 105 दिन तक उपचारित रहकर स्वस्थ हुए थे।

राजनीतिक सफर

गुजरात में एक कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में उनकी छवि थी। मुख्यमंत्री पद तथा केंद्रीय विदेश मंत्री के पद से हटने के बाद वह कभी भी राजनीति में सक्रिय नहीं रहे तथा प्रदेश व देश की राजनीति के बारे में कभी कोई बयान बाजी नहीं की एक तरीके से राजनीतिक नेपथ्य में जीवन बिता रहे थे उनके पुत्र भरत सिंह सोलंकी गुजरात के पिछले राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी थे लेकिन वे चुनाव हार गए थे। भरत सिंह भी गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं तथा हाल उनके पारिवारिक सदस्य अमित चावड़ा गुजरात कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad