जौनपुर: शीत लहर में अलाव की उचित व्यवस्था नहीं, गरीब, राहगीर ठिठुरन से बेहाल,* - Ideal India News

Post Top Ad

जौनपुर: शीत लहर में अलाव की उचित व्यवस्था नहीं, गरीब, राहगीर ठिठुरन से बेहाल,*

Share This
#IIN
धर्मेन्द्र सेठ जौनपुर
*जौनपुर: शीत लहर में अलाव की उचित व्यवस्था नहीं, गरीब, राहगीर ठिठुरन से बेहाल,*



       जौनपुर। शीत लहर के कहर से आम लोगों का जीवन बेहाल हो गया है। ठण्ड से कांपते लोगों के लिए यह मौसम जान लेवा साबित हो रहा है। लोग ठण्ड से बचने के लिए जगह ज्रगह कूड़ा करकट और गन्दगी जला कर राहत पाने का प्रयास कर रहे है।
    वजह प्रशासन द्वारा पूरे जिले में कही भी अलाव की उचित व्यवस्था नहीं की गयी है। नगर पालिका और नगर पंचायतों में अलाव जलाने की मात्र खाना पूर्ति की जा रही है। कम्बल का वितरण भी ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रहा है। शासन गरीबों की व्यवस्था में अरबों खर्च करती है लेकिन हकीकत में नाम मात्र ही दिखाई देता है। 
     शहर में अलाव की अलाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। चैराहों पर यदा कदा अलाव दिखाई दे रहा है मजदूर और रिक्शावान कांप रहे है। तहसील प्रशासन द्वारा भी कहीं अलाव की व्यवस्था का दर्शन नहीं हो रहा है।
      केराकत नगर पंचायत में नाम मात्र का अलाव जल रहा है।   कुछ वार्डों में अलाव की व्यवस्था तो की जा रही है पर गोलावार्ड ही ऐसा वार्ड है जहां अलाव की कोई व्यवस्था अभी तक नही की गई। जिससे वार्ड वासिंयों में काफी रोष व्याप्त है। पूरे नगर का भ्रमण करने के बाद पता चला कि टाउन एरिया के कार्यालय के समक्ष ही अलाव की कोई व्यवस्था नही है। यूनियन बैंक के सामने भी अलाव व्यवस्था नदारद रही। बाकी के 13 जगहों पर अलाव के लिए नाम मात्र लकड़ी गिराई जा रही। जिससे क्षेत्रवासी काफी नाखुश दिखें। लोगों का तो यहां तक कहना है कि हम कागज व गत्ते तापने के लिए मजबूर है।  शेखज्यादा प्रथम व द्वितीय मोहल्ले से लगाय कोई अलाव की व्यवस्था नही दिखी। अधिशासी का कहना है कि एक दर्जन जगह लकड़ी उचित मात्रा में गिराई जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad