एक साथ दो देशों के लिए ऑस्ट्रेलिया की दो टीमों का ऐलान - Ideal India News

Post Top Ad

एक साथ दो देशों के लिए ऑस्ट्रेलिया की दो टीमों का ऐलान

Share This
#IIN



 कोरोना वायरस महामारी के कारण अगले कुछ साल के लिए क्रिकेट कैलेंडर काफी व्यस्त है। ऐसे में क्रिकेट बोर्डों ने एक नया रास्ता अपना लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साथ दो टीमों का ऐलान किया है, जो अलग-अलग देशों का दौरा करेंगी। हालांकि, दोनों टीमों अलग-अलग फॉर्मेट की हैं और कप्तान भी अलग हैं। एक टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई है, जबकि एक टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगभग एक ही समय पर दो देशों का दौरा करना है, जहां साउथ अफ्रीका में कंगारू टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं, न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज में मेजबानों से भिड़ना हैं। इन्हीं दो देशो के लिए टीम का ऐलान किया गया है। टेस्ट टीम से मैथ्यू वेड की छुट्टी की गई है, जबकि टी20 टीम से एलेक्स कैरी को बाहर किया गया है। वेड को जहां टी20 टीम में चुना है। वहीं, एलेक्स कैरी को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 19 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है, जिसके कप्तान टिम पेन हैं। 7 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को भिड़ना है। टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर साउथ अफ्रीका के दौरे पर टीम के साथ रवाना होंगे, जबकि बल्लेबाजी कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड टी20 टीम के साथ न्यूजीलैंड जाएंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तनवीर संगा को पहली बार टी20 टीम में मौका मिला है, जिन्होंने बिग बैश लीग में 14 मैचों में 21 विकेट लिए हैं। वहीं, झाय रिचर्डसन को दो साल के बाद टी20 टीम में चुना गया है। उन्होंने भी बीबीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 विकेट चटकाए हैं। टेस्ट टीम में 5 नए खिलाड़ियों को पहली बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुना है, जिसमें एलेक्स कैरी के अलावा सीन एबॉट, माइकल नेसर, मिचेल स्वेप्सन और मार्क स्टेक्टी का नाम शामिल हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कंगारू टीम

टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशाने, मोइजेज हेनरिक्स, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार, मार्क स्टेक्टी, मिचेल स्वेप्सन और डेविड वार्नर।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एस्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिली मेरेडिथ, जोश फिलीपी, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, तनवीर संगा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एस्टन टर्नर, एंड्रयू टाय और एडम जैम्पा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad