*जौनपुर में अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने को लेकर चली गोली,दो लोग घायल,शरारती तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर प्रतिमा,गांव में तनाव* - Ideal India News

Post Top Ad

*जौनपुर में अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने को लेकर चली गोली,दो लोग घायल,शरारती तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर प्रतिमा,गांव में तनाव*

Share This
#IIN






Dharmendra Seth 

 जौनपुर
परियावां गांव के कुड़वां चौराहे पर लगा संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा देर रात शरारती तत्वों ने तोड़ा, जब टूटने की आवाज सुनाई दिया तो आस-पास के कुछ लोगों ने विरोध किया तो शरारती तत्वों ने मार पीट के साथ-साथ फायरिंग किया तथा जिसमें 26 वर्षीय मुलायम पुत्र रामदीन के हाथ में चोट लगती हुई गोली निकल गई तथा 21वर्षीय सुजीत पुत्र शंकर को मार-पीट कर घायल कर दिया।
 इस प्रकार की घटना की सूचना लोगों ने थाना पुलिस को दिया सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी तथा दूसरी तरफ सुबह इस प्रकार की घटना जब ग्रामीणों को हुआ तो ग्रामीण आक्रोशित हो गये और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा होने लगे। भीड़ बढ़ता देख प्रशासन ने थाने से पुलिस बल और मौके पर बुला लिया। इसके बाद ग्रामीणों को समझाने बुझाने में लगे, लेकिन ग्रामीणों का मांग था कि तुरन्त दूसरी प्रतिमा लगवाई जाए तब जाकर हम लोग यहाँ से हटेंगे और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किया जाय।
 ग्रामीणों की मांग को मानते हुए शासन के लोगों ने तुरंत दूसरी प्रतिमा मंगवा कर लगवाने का कार्य किया तब जाकर ग्रामीणों का आक्रोश कम हुआ और लोग वहां से हटे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad