*किस्मत का खेल: साहेब बने चौकीदार, ईओ बने सिनेमा आपरेटर !* - Ideal India News

Post Top Ad

*किस्मत का खेल: साहेब बने चौकीदार, ईओ बने सिनेमा आपरेटर !*

Share This
#IIN


Anju Pathak and Avdhesh Mishra

जौनपुर
 किस्मत का खेल भी अजीब है कभी व्यक्ति को फर्श से अर्श पर पहुंचाती है तो कभी अर्श से फर्श पर लाकर खड़ा कर देती है। कुछ ऐसा ही हुआ है सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश के चार कर्मचारियों के साथ, चपरासी, चौकीदार की नैकरी करने वाले कर्मचारियों का भाग्य ने साथ दिया तो अधिकारी बन गये लेकिन किस्मत ने साथ छोड़ा तो पुनः अपने पुराने पद पर तैनात हो गये। इनमें मछलीशहर नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी भी शामिल है। विभाग ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर किया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश के निदेशक सूचना ने बुधवार को चार कर्मचारियों की पदोन्नति को समाप्त करते हुए पुनः पुराने पद पर कार्यभार ग्रहण करने का आदेश जारी किया है। निदेशक सूचना ने पत्र में कहा है कि 3 नवम्बर 2014 को नरसिंह चपरासी से नियम विरूध तरीके से पदोन्नति पाकर अपर जिला सूचना अधिकारी बरेली,दयाशंकर चौकीदार पद से प्रोन्नति करके अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद,विनोद कुमार शर्मा सिनेमा आपरेटर कम प्रचार सहायक पद से अपर जिला सूचना अधिकारी मथुरा, अनिल कुमार सिंह भी सिनेमा आपरेटर कम प्रचार सहायक से पदोन्नति पाकर अपर सूचना अधिकारी भदोही संत रविदास नगर बन गये थे। हाईकोर्ट के आदेश पर इन चारो लोगो को मूल पद पर कर दिया गया है। 
अनिल कुमार सिंह करीब दो वर्ष पूर्व प्रतिनियुक्ति पर नगर निकाय में आ गये थे, वे पहले मथुरा में ई ओ का पद भार ग्रहण किया उसके बाद उनका तबादला जौनपुर में हो गया वे मौजूदा समय में मछलीशहर नगर पंचायत में अधिशाषी अधिकारी के रूप में कार्यभार सम्भाले हुए थे। 
सूत्रो से खबर मिली है कि अब ये चारो कर्मचारी भी हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहे है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad