कोविड टीकों की मंजूरी पर कांग्रेस के भीतर अलग-अलग सुर - Ideal India News

Post Top Ad

कोविड टीकों की मंजूरी पर कांग्रेस के भीतर अलग-अलग सुर

Share This
#IIN





नई दिल्‍ली
 केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन की विशेषज्ञ समिति की अनुशंसा पर भारत के औषधि महानियंत्रक यानी डीसीजीआई की ओर से ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोविड वैक्‍सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक के स्वदेशी टीके कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के बाद सियासत गरमा गई है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के तंज के बाद अब कांग्रेस के कुछ दिग्‍गज नेताओं ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। वहीं, कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे भारतीय वैज्ञानिकों की उपलब्धि बताया है। जाहिर है कोविड वैक्‍सीन को मंजूरी दिए जाने के फैसले को लेकर कांग्रेस के भीतर ही अलग-अलग सुर सामने आ रहे हैं।
..
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा, 'भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल अभी पूरा भी नहीं हुआ फि‍र समय से पहले इस टीके को मंजूरी देना खतरनाक हो सकता है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को इस पर सफाई देनी चाहिए। वैक्‍सीन का ट्रायल पूरा होने तक टीके के इस्‍तेमाल से बचा जाना चाहिए था।'

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, 'भारत बायोटेक पहले दर्जे की कंपनी है, लेकिन हैरानी की बात है कि वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल से जुड़े अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल संशोधित किए जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को इस बारे में सफाई देनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad