*मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य फिर अटका पुराना टेण्डर निरस्त जानिए क्या है नया लफड़ा* - Ideal India News

Post Top Ad

*मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य फिर अटका पुराना टेण्डर निरस्त जानिए क्या है नया लफड़ा*

Share This
#IIN


Dharmendra Seth 

जौनपुर
 जिले में बन रहे राजकीय मेडिकल पर एक बार फिर संकट के बादल मडराने लगा है,सपा सरकार में ही सन् 2017 विधानसभा चुनाव से पहले ही बनकर तैयार होने वाला यह बहुत प्रतिक्षित मेडिकल कालेज का कार्य पचास फीसदी नही हो पाया है। बीजेपी सरकार का करीब चार वर्ष के कार्यकाल में कार्य पूरा नही हुआ, अब कार्यदायी संस्था का अनुबंध समाप्त करके दोबार टेण्डर कराने का फरमान जारी हुआ है। ऐसे में अभी जनपद वासियों को मेडिकल कालेज की सौगात मिलना काफी दूर दिखाई पड़ रहा है। 
जिले की जनता की बेहद मांग पर सितम्बर 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजकीय मेडिकल कालेज की अधारशील रखा था। उस समय 554 करोड़ की लागत से पांच सौ बेड वाले अस्पताल और कालेज का निर्माण तय किया गया था। 2017 विधानसभा चुनाव से पहले ही इस अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा करके ओपीडी शुरू करने का लक्ष्य रखा गया था। शुरूआती दौर में निर्माण कार्य काफी तेजी के साथ चला लेकिन बाद ग्रहण लग गया। कभी बालू गिट्टी की सप्लाई को लेकर ठेकेदारो के बीच बवाल शुरू हुआ तो कभी बजट की कमी समाने आने लगी। जिसका परिणाम रहा कि अखिलेश का सपना पूरा नही हो पाया।

 विधानसभा चुनाव के बाद सूबे में बीजेपी सरकार बन गयी। भाजपा सरकार ने भी इस मेडिकल कालेज का निर्माण शीघ्र कराकर दवाई और पढ़ाई शुरू कराने का ऐलान किया। सरकार के दावे के बाद भी निर्माण कार्य में तेजी तो नही आया, अलबत्ता निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का नामकरण जरूर कर दिया गया। एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जौनपुर आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका नाम शहीद उमानाथ सिंह मेडिकल कालेज कर दिया। 

नगर विधायक व सूबे के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने आज नयी खबर बताया है। उन्होने कहा कि उमानाथ राजकीय एलोपैथिक मेडिकल

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad