एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स - Ideal India News

Post Top Ad

एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स

Share This
#IIN




न्‍यूयॉर्क

 टेस्ला इंक और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं। ब्‍लूमबर्ग न्‍यूज के हवाले से समाचार एजेंसी रॉयटर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि गुरुवार को टेस्ला के शेयर में 4.8 फीसदी की उछाल दर्ज की गई जिसके बाद मस्क  दुनिया के सबसे बड़े अमीर बन गए। मस्क के नेटवर्थ में 188.5 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल उनकी नेटवर्थ करीब 110.3 अरब डॉलर बढ़ी थी।

सबसे मूल्‍यवान कार निर्माता कंपनी बनी टेस्‍ला 

रिपोर्ट में कहा गया है कि 49 वर्षीय मस्‍क  की नेटवर्थ 188.5 अरब डॉलर हो गई है जो जेफ बिजोस की संपत्ति से 1.5 अरब डॉलर ज्‍यादा है। पिछले साल से टेस्ला के शेयरों में आठ गुना से अधिक की वृद्धि हुई है जिसके चलते मस्क की संपत्ति में बेतहाशा बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शेयरों में भारी उछाल के साथ ही टेस्‍ला दुनिया का सबसे मूल्‍यवान कार निर्माता कंपनी बन गई है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कार निर्माता टेस्‍ला में मस्‍क की 20 फीसद हिस्सेदारी है। इसके चलते मस्‍क को 42 बिलियन डॉलर का लाभ हुआ है। 

टेस्‍ला के शेयरों में 7.4 फीसद उछाल

समाचार एजेंसी रॉयटर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि गुरुवार को टेस्‍ला के शेयर 7.4 फीसद उछाल के साथ अपने रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। हालांकि फोब्‍र्स की अरबपतियों की लिस्‍ट कहती है कि मस्‍क अभी भी अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस की संपत्ति से 7.8 अरब डॉलर पीछे हैं। मालूम हो कि बेजोस 2017 अक्टूबर से दुनिया के सबसे अमीर की कुर्सी पर काबिज थे। ऐसे में जब पूरी दुनिया कोरोना संकट के चलते इकॉनमिक स्लोडाउन से जूझ रही है मस्क की नेटवर्थ की नेटवर्थ में बढ़ोतरी जारी है। बीते 12 महीनों में मस्क की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर बढ़ गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad