विराट कोहली को केरल हाईकोर्ट ने थमाया नोटिस - Ideal India News

Post Top Ad

विराट कोहली को केरल हाईकोर्ट ने थमाया नोटिस

Share This
#IIN





भारतीय कप्तान विराट कोहली अगले महीने की शुरूआत से इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की मेजबानी करने के लिए तैयार है. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है और विराट कोहली पिता बनने के बाद इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं. हालांकि, इस सीरीज से पहले विराट कोहली को एक जोर का झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली को केरल हाईकोर्ट ने ऑनलाइन रमी को बढ़ावा देने के लिए कानूनी नोटिस थमाया है.

विराट कोहली पर आरोप लगाया गया है कि वो बतौर ब्रांड एम्बेसडर लोगों को ऑनलाइन रमी खेलने के लिए आकर्षित कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, केरल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने, जिसमें न्यायमूर्ति अनिल के नरेंद्रन भी शामिल थे, ऑनलाइन रमी गेम को रोकने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए कोहली और कुछ अन्य को नोटिस भेजा था. इस मामले पर केरल सरकार से जवाब भी मांगा गया है. मामले में विराट कोहली के अवाला मलयालम फिल्मों के अभिनेता अजु वर्गीज और दक्षिण भारतीय अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को भी नोटिस जारी किया गया है.

तृश्शूर के रहने वाले पाउली वडक्कन ने यह याचिका दायर की है. अपनी याचिका में उन्होंने आरोप लगाया कि ऑनलाइन रमी गेम अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं. इसे कानूनी रूप से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए. अन्य राज्यों ने भी यही किया है. केरल में 1960 का कानून है. लेकिन कोई अन्य कदम नहीं उठाया गया है. इसमें ऑनलाइन रमी का विषय शामिल नहीं है. सितारे, जो ब्रांड एंबेसडर हैं, ने दर्शकों को आकर्षित किया और प्रतियोगिता में भाग लिया. ऑनलाइन रमी जुआ की सीमा के भीतर है.

पाउली वडक्कन ने अपनी याचिका में आगे आरोप लगाते हुए कहा है कि ऑनलाइन रमी का शिकार सबसे पहले मध्यम और निम्न आय वर्ग के लोग होते हैं जो आसानी से पैसा कमाना चाहते हैं. याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्य भर में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों ने घोटाला किया है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad