*जौनपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा कराने के आरोप में जिलाधिकारी ने लेखपाल को किया निलंबित* - Ideal India News

Post Top Ad

*जौनपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा कराने के आरोप में जिलाधिकारी ने लेखपाल को किया निलंबित*

Share This
#IIN



Avdhesh Mishra
*सूत्रो की माने तो ऐसा ही मामला जौनपुर सदर तहसील अन्तर्गत ग्राम फूलपुर मे जहा पर लेखपाल की मदद से भूमाफियो ने चारागाह की चार बीघा जमीन को कब्जा कर मैरेज हाल बनाया है अगर जिलाधिकारी महोदय का ध्यान उक्त चारागाह की तरफ जाये तो एक बडे भू माफिया के बिरूद्ध कार्यवाही हो सकती है*


*जौनपुर: सरकारी जमीन पर में लापरवाही करने पर एक लेखपाल को निलंबित कर दिया है। लेखपाल कई दिनों से अपने काम में लापरवाह दिख रहा था। इस बार मछलीशहर तहसील में कार्रवाई हुई है*
आरोप है कि दबंगों से मिलकर लेखपाल ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करा रहा था। लेखपाल को निलंबित करते हुए तहसील कार्यालय से संबद्ध किया गया है।
मछलीशहर तहसील क्षेत्र के भाऊपुर गांव निवासी संजय पुत्र फक्कड़ ने ग्राम सभा में घूर गड्ढे के लिए आरक्षित जमीन पर शौचालय और रसोई का निर्माण कर कब्जा कर लिया था। शिकायत पर अफसरों ने कई बार कब्जा हटवाने का निर्देश दिया, लेकिन हलका लेखपाल ने न इसमें कोई रुचि दिखाई और न ही कोई अन्य कार्रवाई की।

इसे लापरवाही और कब्जा धारक से मिलीभगत मानते हुए एसडीएम अंजनी कुमार सिंह की रिपोर्ट के बाद डीएम ने लेखपाल संजय कुमार के निलंबन की कार्रवाई की। इससे पहले मंगलवार को केराकत तहसील में वरासत के दर्जनों मामले महीनों तक लंबित रखने पर सेनापुर के लेखपाल को डीएम ने निलंबित कर दिया था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad