जम्मू नगर निगम की तीनों कमेटियों पर फिर होगा भाजपा का कब्जा - Ideal India News

Post Top Ad

जम्मू नगर निगम की तीनों कमेटियों पर फिर होगा भाजपा का कब्जा

Share This
#IIN




जम्मू नगर निगम की तीन कमेटियों के 19 जनवरी को होने जा रहे चुनावों में भाजपा ही परचम लहराएगी। तीनों ही कमेटियों में भाजपा के पास बहुमत है। अलबत्ता पुराने चेहरे बदलने के संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। फिलहाल निगम की पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं वार्ड नंबर 56 से कॉरपोरेटर बलदेव सिंह बलोरिया चेयरमैन जबकि सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन पद पर वार्ड नंबर 12 से कॉरपोरेटर जीत कुमार अंगराल और सोशल जस्टिस कमेटी में वार्ड नंबर 67 से कॉरपोरेटर सूरज प्रकाश पाधा चेयरमैन पद संभाले हुए हैं।

नई अधिसूचना जारी होने के बाद अब 18 जनवरी तक यह तीनों चेयरमैन रहेंगे। अगला फैसला भाजपा आलाकमान ने लेना है कि तीनों चेयरमैन बदले जाएंगे या फिर नए चेहरोें को लाया जाएगा। स्थिति यह है कि प्रत्येक कमेटी में नाै सदस्यों में से एक को चेयरमैन चुना जाना है। हरेक कमेटी में भाजपा के छह-छह सदस्य हैं। साफ है कि भाजपा का ही चेयरमैन बनेगा। फिलहाल भाजपा आलाकमान ने इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है। 14 जनवरी तक चेयरमैन पद के लिए नामांकन भरे जाने हैं। पिछले वर्ष पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन पद के लिए बलदेव सिंह बलोरिया का नाम आने पर किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं भरा था और वह निर्विरोध चेयरमैन निर्वाचित हुए थे।

नए कॉरपोरेटर को मौका दिए जाने की सूरत में पब्लिक हेल्थ एंज्ञ सेनिटेशन कमेटी में अरुण कुमार खन्ना दूसरी बार कॉरपोरेटर जीते हैं और वरिष्ठ हैं। वहीं स्वच्छ भारत कमेटी में हरदीप सिंह मनकोटिया दूसरी बार जीत कर आए हैं। हालांकि भाजपा आलाकमान का फैसला ही अंतिम होगा। लिहाजा कोई भी कॉरपोरेटर इस संबंध में बोलने को तैयार नहीं। उनका कहना है कि पार्टी का निर्णय ही अंतिम व शीर्याेधार्य होगा। वहीं कांग्रेस व निर्दलीय कॉरपोरेटर भी प्रत्याशी घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad