डोनाल्ड ट्रंप का इंस्‍टाग्राम ट्विटर और फेसबुक अकाउंट किया गया ब्लॉक - Ideal India News

Post Top Ad

डोनाल्ड ट्रंप का इंस्‍टाग्राम ट्विटर और फेसबुक अकाउंट किया गया ब्लॉक

Share This
#IIN




वाशिंगटन

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी हार स्‍वीकार करने को तैयार ही है नहीं है। इस बीच ट्रंप ने कुछ आपत्तिजनक ट्वीट किए। इसी का नतीजा है कि विश्‍व के सबसे पुराने लोकतंत्र में आज चुनाव के बाद ट्रंप समर्थक और पुलिस में भिड़ंत हो गई है। अमेरिका के समर्थकों ने व्हाइट हाउस और कैपिटोल हिल्स के बाहर जमकर हंगामा किया। इसके बाद फेसबुक और ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को ब्‍लॉक कर दिया है। साथ ही उनके कुछ ट्वीट और वीडियो को भी हटा दिया गया है। एहतीयातन डोनाल्‍ड ट्रंप के इंस्‍टाग्राम अकाउंट को भी सस्‍पेंड कर दिया गय है। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा, 'हम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम अकाउंट को 24 घंटे के लिए बंद कर रहे हैं।'

ट्विटर ने डोनाल्‍ड ट्रंप को सख्‍त चेतावनी दी है कि अगर वे अपने कुछ अपत्तिजनक ट्वीट नहीं हटाते हैं और ऐसे ट्वीट आगे करते हैं, तो उनका अकाउंट हमेशा के लिए ब्‍लाक कर दिया जाएगा। फिलहाल ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए सस्पेंड किया है। वहीं, फेसबुक ने भी परिस्थिति की गंभीरता को देखते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति के अकाउंट को 24 घंटों के लिए ब्‍लॉक कर दिया है। साथ ही ट्रंप के कुछ भड़काऊ भाषणों को भी फेसबुक और यू-ट्यूब से हटा दिया गया है। एहतीयातन डोनाल्‍ड ट्रंप के इंस्‍टाग्राम अकाउंट को भी कुछ समय के लिए सस्‍पेंड करने की तैयारी हो रही है।

अगर डोनाल्‍ड ट्रंप सोशल मीडिया पर कोई भड़काऊ ट्वीट या पोस्‍ट लिखते हैं, तो उनके समर्थक और उग्र हो सकते हैं। इसलिए ट्रंप के सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर पाबंदी लगाने के बारे में सोचा गया है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी ट्रंप कई ऐसे ट्वीट कर चुके हैं, जिनपर काफी सवाल खड़े हुए। बता दें कि अब तक ट्रंप समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़प में एक महिला की मौत हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad