नीलम का हस्ता खेलता परिवार तीन बर्ष की लंबी नाराजगी के बाद चौकी प्रभारी के प्रयास से पुनः एक साथ रहने को राजी - Ideal India News

Post Top Ad

नीलम का हस्ता खेलता परिवार तीन बर्ष की लंबी नाराजगी के बाद चौकी प्रभारी के प्रयास से पुनः एक साथ रहने को राजी

Share This
#IIN




*Dr.S.K.Maurya*
*आइडियल इंडिया न्यूज़*
*बीकापुर अयोध्या*


रामपुर भगन चौकी क्षेत्र के गांव पंचायत बरांव की रहने वाली नीलम का हस्ता खेलता परिवार तीन बर्ष की लंबी नाराजगी के बाद चौकी प्रभारी के प्रयास से पुनः एक साथ रहने को राजी हो गया। नीलम ने पति मनोज पांडेय से बिगत तीन बर्षो से चल रही अनबन की कहानी व बच्चों से विरत रहने बात चौकी प्रभारी से बताई तो वे भी भौचक रह गये।
चौकी प्रभारी रणजीत यादव ने तीन बेटियों व एक बेटे के साथ रह रहीं नीलम की दास्तां जानकर दंग रह गये।उन्होंने चौकी में बैठाकर दम्पत्ति जोड़े से काफी देर तक मनोबैज्ञानिक तरीके से बात की तो पति पत्नी का दिल पसीज गया।इस दौरान बुजुर्ग नीलम के पिता हैदरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम इमिलिया निवासी राम अचल पाण्डेय भी चौकी प्रभारी के प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की। चौकी प्रभारी ने दम्पति सहित बुजुर्ग को चौकी में लड्डू खिलाकर दम्पति को उनके घर जाने की सिपाहियों द्वारा बिदाई कराई।चौकी प्रभारी के प्रयास की हर तरफ प्रशंसा हो रही है।यह कोई पहला मौका नहीं है अपितु इन्होंने अपने मृदुभाषी स्वभाव और अपनी ड्यूटी के दौरान अनेक परेशान व जरूरतमंदों की मदद करते रहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad