तीसरे टेस्ट से पहले राष्ट्रगान सुनकर रो पड़ा ये भारतीय गेंदबाज - Ideal India News

Post Top Ad

तीसरे टेस्ट से पहले राष्ट्रगान सुनकर रो पड़ा ये भारतीय गेंदबाज

Share This
#IIN



भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ही अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में सिराज ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अपना टेस्ट डेब्यू किया। सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच से पहले जब राष्ट्रगान बज रहा था तो सिराज की आंखों में आंसू आ गए।

गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ। इस मैच में जैसे ही भारत का राष्ट्रगान बजाया गया तो तेज गेंदबाज सिराज के आंखों से आंसू निकल ने लगे। जब तक राष्ट्रगान बच रहा था वो लगातार रो रहे थे उनकी आंखों से आंसू निकल रहे थे। इस भावुक लम्हें को कैमरे ने कैद कर लिया और इसका वीडियो मैच का प्रसारण करने वाले चैनल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया।

दरअसल टेस्ट क्रिकेट में खेलना भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ साथ उनके पिता का भी सपना था। वह चाहते थे कि अपने बेटे को भारत की तरफ से टेस्ट मैच में खेलता हुआ देखें लेकिन उनका यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई। 26 दिसंबर को सिराज ने टेस्ट डेब्यू किया लेकिन इससे एक महीने पहले ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया। 20 नवंबर को जब सिराज के पिता का निधन हुआ तो वह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थे और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल नहीं हो पाए

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad