वरासत के नाम पर लेखपाल का मुंशी बनकर किसान को बनाया 70 हजार रुपये की ठगी का शिकार* - Ideal India News

Post Top Ad

वरासत के नाम पर लेखपाल का मुंशी बनकर किसान को बनाया 70 हजार रुपये की ठगी का शिकार*

Share This
#IIN

नसीम अहमद शोहरत अली मछली शहर जौनपुर
*वरासत के नाम पर लेखपाल का मुंशी बनकर किसान को बनाया 70 हजार रुपये की ठगी का शिकार*


(मछलीशहर।जौनपुर)
 तहसील में राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवा करने वाले एक युवक ने लेखपाल का मुंशी बनकर एक किसान/कास्तकार से वरासत दर्ज कराने के नाम पर 70 हजार रुपये की ठगी कर ली।
 सच्चाई सामने आने पर जब किसान ने रुपये वापस मांगे तो आरोपी उसे धमकी दे रहा है।
सुजानगंज क्षेत्र के अरुआ गांव निवासी आनंद श्रीवास्तव ने 13 दिसंबर को संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि मछलीशहर क्षेत्र के जमालपुर गांव निवासी मनोज यादव उससे कस्बा कानूनगो के यहां मिला और अपने आप को अरुआ गांव के लेखपाल का मुंशी बताया। उसने आनंद श्रीवास्तव से वरासत दर्ज करने के लिए पैसों  की मांग किया तो कास्तकार आनन्द द्वारा बैंक खाते में 40 हजार और 30 हजार नकद ऐंठ लिया। कई बार तहशील दौड़ाने के बाद एक दिन आनंद की मुलाकात हल्का लेखपाल से हुई तो उन्होंने प्रार्थना पत्र लेकर वरासत दर्ज कर दी और पैसा वापस लेने को कहा।
तब से लगातार वह व्यक्ति पैसा लेने के लिए तहसील का चक्कर लगा रहा है लेकिन उक्त मुंशी द्वारा पैसे वापस न करके ठगी के शिकार हुए आनन्द श्रीवास्तव को उल्टे धमकी दे रहा है।
इस संबंध में एस डी एम मछलीशहर अंजनी कुमार सिंह और कस्बा कानूनगो चंद्रेश यादव  का कहना है कि पैसा लेने वाला राजस्व कर्मी नहीं है तो उस पर पीड़ित व्यक्ति को मुकदमा दर्ज कराया जाना चाहिए। संपूर्ण समाधान दिवस के प्रार्थना पत्र पर जांच कराई जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad