पीएम मोदी 7 जनवरी को करेंगे मदार-रेवाड़ी खंड का उद्घाटन - Ideal India News

Post Top Ad

पीएम मोदी 7 जनवरी को करेंगे मदार-रेवाड़ी खंड का उद्घाटन

Share This
#IIN



Dr. A.K. Gupta
रेवाड़ी 
 वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के 306 किमी लंबे मदार-रेवाड़ी खंड एवं न्यू अटेली से न्यू किशनगढ़ के लिए डबल स्टैक (1.5 किलोमीटर लंबी कंटेनर ट्रेन) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जनवरी को शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इस महत्वाकांक्षी परियोजना का लोकार्पण एवं मालवाहक ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। पश्चिमी समर्पित माल गलियारा (डीएफसी) के बनने से पूरे दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तरप्रदेश व राजस्थान में माल की आवाजाही सुगम व सस्ती हो जाएगी। मौजूदा रेलवे ट्रैक पर भी संचालन का भार कम होगा, जिससे यात्री गाड़ियों की स्पीड बढ़ाना भी संभव हो सकेगा।

वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर दादरी (उत्तर प्रदेश) से मुंबई तक बनाया जा रहा है। इस के शेष हिस्से का काम भी लगभग अंतिम चरण में है।

केंद्रीय मंत्री व गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है। कॉरिडोर पूरा होने के बाद इस क्षेत्र में एक नई औद्योगिक क्रांति का सूत्रपात होगा। उन्होंने कहा कि वह भी इस योजना के लिए पिछले कई वर्षो से प्रयासरत थे। पहले यह परियोजना सुस्त गति से चल रही थी। मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद इसे तेजी से आगे बढ़ाया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad