29 जनवरी से पटरियों पर दौड़ेगी मुंबई लोकल ट्रेन - Ideal India News

Post Top Ad

29 जनवरी से पटरियों पर दौड़ेगी मुंबई लोकल ट्रेन

Share This
#IIN


Mayank Jha and Anil Gupta

मुंबई

 मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन को लेकर एक बड़ी भरी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार 29 जनवरी 2021 से मुंबई लोकल रेल सेवा पूरी क्षमता के साथ पटरियों पर दौड़ सकेगी। हालांकि आम लोगों को इससे किसी प्रकार की राहत नहीं मिलेगी, दरअसल वेस्टर्न रेलवे की इन लोकल ट्रेनों में सिर्फ आवश्‍यक सेवाओं से जुड़े लोग ही सफर कर पाएंगे। बता दें कि ये लोकल ट्रेनें यात्रियों की सीमित संख्‍या के साथ चलायी जा रही थी लेकिन अब ये पूरी क्षमता के साथ चल सकेगी। 

 पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे ने 29 जनवरी से मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर मौजूदा 2,781 सेवाओं को बढ़ाकर 2,985 सेवाओं के साथ सभी उपनगरीय सेवाओं को शुरू करने का निर्णय लिया है। मध्य रेलवे ने उपनगरीय सेवाओं को मौजूदा 1,580 से 1,685 सेवाओं तक बढ़ाने का फैसला किया है और पश्चिमी रेलवे ने 29 जनवरी से प्रभावी 1,201 उपनगरीय सेवाओं को 1,300 सेवाओं तक बढ़ाने का फैसला किया है, दोनों क्षेत्रों के सीपीआरओ ने ये जानकारी साझा की है। 

 गौरतलब है कि रेल मंत्रालय और महाराष्ट्र सरकार द्वारा अनुमति प्राप्त यात्रियों को केवल उपनगरीय ट्रेनों से सफर करने की अनुमति है। जबकि अन्य लोगों से रेलवे स्टेशनों पर न जाने का अनुरोध किया गया है। यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य पर यात्रा के दौरान COVID-19 से संबंधित सभी मानदंडों, मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOPs) का पालन करने की सलाह दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad