भंडारा जिला अस्‍पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत - Ideal India News

Post Top Ad

भंडारा जिला अस्‍पताल में लगी आग, 10 बच्चों की मौत

Share This
#IIN



Mayank Jha and Anil Gupta

मुंबई

  महाराष्ट्र के भंडारा में शुक्रवार देर रात  एक सरकारी अस्‍पताल  में आग लगने से दस नवजात बच्‍चों की दर्दनाक मौत हो गई।अस्‍पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस वार्ड में 17 बच्‍चों को रखा गया था। नर्स ने जब वार्ड से धुंआ निकलते हुए देखा तो उसे हादसे के बारे में पता चला। 

मिली जानकारी के अनुसार अस्‍पताल में आग रात लगभग 2 बजे लगी।आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। अस्‍पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने  से 10 बच्‍चों  की मौत हो गई और 7 को बचा लिया गया। इस वार्ड में एक दिन से लेकर तीन माह तक के बच्‍चों को रखा गया था। धुआं निकलते देख अस्‍पताल में मौजूद नर्स जब तक वार्ड में पहुंची तब तक 10 बच्‍चे झुलस चुके थे। बता दें कि इस वार्ड में उन्‍हीं बच्‍चों को रखा जाता है जिनकी हालत काफी नाजुक होती है और जन्‍म के समय जिनका वजन बहुत कम होता है

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। आग लगने का कारण अभी पूरी तरह से स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। इस दर्दनाक हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बात की, इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad