लखनऊ में 10 हजार लड़कियों की फोटो अश्‍लील साइट पर अपलोड करने वाला गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

लखनऊ में 10 हजार लड़कियों की फोटो अश्‍लील साइट पर अपलोड करने वाला गिरफ्तार

Share This
#IIN


Dr. Shashank Shekhar Mishra

लखनऊ

राजधानी लखनऊ की पीजीआइ पुलिस व साइबर क्राइम सेल ने बुधवार को एक शातिर साइबर जालसाज को दबोचा। आठवीं फेल शातिर लड़की बनकर इंटरनेट मीडिया (फेसबुक और इंस्टाग्राम) पर पहले लड़कियों व महि‍लाओं से दोस्‍ती करता। फिर उनकी आइ-डी हैककर लेता। इसके बाद उनकी व्यक्तिगत फोटो चैटिंग से निकालकर नेकेड फोटो के साथ एडिट कर अश्लील साइट पर अपलोड कर देता। लड़कियों को लिंक भेजकर फोटो हटवाने के नाम पर मोटी रकम ऐंठता था। शातिर के पास से 10 हजार लड़कियों की अश्लील फोटो... 

डीसीपी क्राइम पीके तिवारी ने बताया कि शातिर जालसाज विनीत मिश्रा के लैपटॉप से 10 हजार लड़कियों का डाटा मिला है। जिनकी व्यक्तिगत अश्लील फोटो उसने अपने पास सेव कर रखी थी। उन्होंने बताया कि एक युवती ने बीते दिनों पीजीआइ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद सर्विलांस और साइबर सेल की मदद से आरोपित के बारे में जानकारी जुटाकर उसे गिरफ्तार किया गया। विनीत, लड़कियों से सिर्फ चैटिंग के माध्यम से ही बात करता था।

साइबर क्राइम सेल के एक्सपर्ट शरीफ खान और अजय प्रताप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार जालसाज विनीत मूल रूप से शाहजहांपुर मस्जिदगंज चौक का रहने वाला है। वह लड़की बनकर लड़कियों और महिलाओं को इटरनेट मीडिया (फेसबुक और इंस्टाग्राम) पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती करता था। इसके बाद उनसे बातचीत करने लगता था। धीरे-धीरे फ्रेंडली होते ही वाट्सएप नंबर मांगता। इसके बाद उन्हें एक लिंक भेजता था। जैसी ही युवतियां व महिलाएं उस लिंक को खोलती तो उनकी आइडी का ऐक्सेस शातिर विनीत के पास पहुंच जाता। इस तरह से आरोपि‍त उनकी आइडी हैक कर लेता था। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad