ICC ने चुनी दशक की बेस्ट टीम, टेस्ट टीम के कप्तान कोहली - Ideal India News

Post Top Ad

ICC ने चुनी दशक की बेस्ट टीम, टेस्ट टीम के कप्तान कोहली

Share This
#IIN




इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि ICC ने रविवार को दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम की घोषणा की. आईसीसी ने दशक की बेस्ट टेस्‍ट टीम का कप्‍तान विराट कोहली (Virat kohli) को बनाया है. वहीं धोनी (MS Dhoni) को दशक की बेस्ट वनडे और बेस्ट टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

ICC द्वारा चुनी गई दशक की टेस्ट टीम का कप्तानी विराट कोहली को दी गई है. विराट कोहली के अलावा भारत की तरफ से आईसीसी की दशक की टीम में आर अश्विन ने अपनी जगह बनाई है. इस टीम में इन दो भारतीय क्रिकेटरों के अलावा इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक, बेन स्टोक्स. स्टुअर्ट ब्रॉर्ड और जेम्स एंडरसन को जगह मिली है.

टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को जगह मिली है. इसके अलावा श्रीलंका से कुमार संगकारा को टीम में जगह दी गई है. न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियम्सन और दक्षिण अफ्रीका से डेल स्टेन को जगह मिली है. इस टीम में पाकिस्तान से एक भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है.

इसके अलावा ICC की दशक की वनडे टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया है. इस टीम में भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को शामिल किया गया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तरफ से डेविड वॉर्नर और मिशेल स्टार्क इस टीम में शामिल किए गए हैं.

वनडे टीम में दक्षिण अफ्रीका की ओर से एबी डिविलियर्स तथा इमरान ताहिर को जगह दी गई है. इसके अलावा न्यूजीलैंड से ट्रेंट बोल्ट, बांग्लादेश से साकिब अल हसन, श्रीलंका से लसिथ मलिंंगा और इंग्लैंड से बेन स्टोक्स को आईसीसी ने अपने दशक की वनडे टीम में जगह दी है.

आईसीसी के द्वारा चुनी गई टी-20 टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया गया है. इस टीम में धोनी के अलावा तीन और भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है. दशक की टी-20 टीम में धोनी के अलावा भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह भी अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad