कांग्रेस की स्थापना दिवस से एक दिन पहले ही विदेश दौरे पर रवाना हुए राहुल - Ideal India News

Post Top Ad

कांग्रेस की स्थापना दिवस से एक दिन पहले ही विदेश दौरे पर रवाना हुए राहुल

Share This
#IIN





नई दिल्‍ली
 देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस सोमवार को अपनी स्थापना के 136वें वर्ष में प्रवेश कर जाएगी। ऐसे में जब देश की सियासत नए कृषि कानूनों को लेकर गर्म है और किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग का समर्थन करने वाली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश दौरे पर रवाना हो गए हैं। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि राहुल निजी दौरे पर इटली के मिलान शहर के लिए कतर एयरवेज की उड़ान से रविवार को दिल्ली से रवाना हुए। 
सुरजेवाला ने कहा कि राहुल संक्षिप्त निजी दौरे पर गए हैं। माना जा रहा है कि राहुल की यह यात्रा हफ्ते भर की रहेगी। हालांकि सुरजेवाला ने यह नहीं बताया कि राहुल गांधी कहां गए हैं। इस बीच सूत्रों ने बताया कि राहुल सुबह कतर एयरवेज की उड़ान से इटली में मिलान रवाना हुए। मालूम हो कि राहुल गांधी की नानी इटली में रहती हैं। वह पहले भी उनसे मिलने इटली थे। सोमवार को कांग्रेस का 136 वां स्थापना दिवस है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया जाएगा। 

इससे पहले पार्टी महासचिव सुरजेवाला ने राहुल गांधी पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के हमले के बाद पलटवार करते हुए उन पर भ्रम फैलाने और बरगलाने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि किसानों के मसले सुलझाने के बजाय भाजपा नेतृत्व और सरकार भ्रम फैलाकर सच्चाई पर पर्दा डालना चाहती है। सुरजेवाला ने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुप रहने को लेकर भी सवाल उठाया।

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा अध्यक्ष बरगलाने से पहले ये तो जान लेते कि आलू का एमएसपी नहीं होता। असल सवाल काले कानूनों के जरिए किसानों पर जो हमला किया गया है उसका है। उन्‍होंने सवाल पूछा कि देश के किसानों को छोड़कर सरकार 10 लाख टन आलू विदेश से क्यों आयात कर रही है? वहीं लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों के मन की बात नहीं सुन रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad