दोहरे शतक से चूके डुप्लेसिस - Ideal India News

Post Top Ad

दोहरे शतक से चूके डुप्लेसिस

Share This
#IIN



प्रेटोरिया

 श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबला में मेजबान साउथ अफ्रीका ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम ने पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 199 रन की बदौलत 621 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दूसरे दिन साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट पर 317 रन से आगे खेलते हुए यह स्कोर खड़ा किया। 

 फाफ डुप्लेसिस के करियर के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 621 रन बनाए और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 160 रनों की बढ़त बनाए रखी। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 65 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। कुशल परेरा (नाबाद 33) और दिनेश चांदीमल (नाबाद 21) क्रीज पर बने हुए थे।

मेजबान टीम के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी ने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (06) और कुशल मेंडिस (00) को पवेलियन भेजा। इससे पहले, डुप्लेसिस एक खराब शॉट के चयन से अपने करियर के पहले दोहरे शतक से चूक गए। उन्हें पदार्पण कर रहे वानिंदु हसरंगा ने पवेलियन भेजा। उन्होंने 276 गेंद का सामना करते हुए 24 चौके लगाए और ऐसी पिच पर बल्लेबाजी की जहां बेहद गति और उछाल थी।

दूसरी ओर, श्रीलंका अपने गेंदबाजों की चोटों से परेशान रही। कासुन रजिता मात्र 2.1 ओवर कर सके, जबकि लाहिरू कुमारा भी चोटिल हो गए। वहीं उन्होंने अपनी गेंदबाजी भी स्पिनर धनंजय डिसिल्वा के बिना शुरू की, जो बल्लेबाजी के समय चोटिल हो गए थे और करीब दो सप्ताह के लिए बाहर हो गए।

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 371 रन के स्कोर से शुरुआत की और तेंबा बावुमा (71) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 179 रन जोड़े। इसके बाद केशव महाराज (73) के साथ उन्होंने 133 रन की साझेदारी की। डुप्लेसिस टेस्ट में 199 रन पर आउट होने वाले विश्व क्रिकेट में 13वें बल्लेबाज बने।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad