*शीतलहरी में गोवंश को ठंड से बचाने की पूरी व्यवस्था की जाये नोडल अधिकारी सत्येंद्र सिंह* - Ideal India News

Post Top Ad

*शीतलहरी में गोवंश को ठंड से बचाने की पूरी व्यवस्था की जाये नोडल अधिकारी सत्येंद्र सिंह*

Share This
#IIN



Santosh Agarhari and Vijay Agarwal

सचिव, कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, उत्तर प्रदेश/नोडल अधिकारी जनपद जौनपुर सत्येंद्र कुमार सिंह द्वारा गत देर सांय कलेक्ट्रेट सभागार में गौशाला के संबंध में बैठक की गई।
 बैठक में नोडल अधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि शीतलहरी में गोवंश को ठंड से बचाने की पूरी व्यवस्था की जाये, ठंड से किसी गोवंश की मृत्यु न हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि गोवंश के लिए जूट के बोरे तथा त्रिपाल की व्यवस्था अवश्य हो। नोडल अधिकारी ने कहा कि गौशाला में चारे की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए, गौशाला चलाने के लिए गांव वालों की सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्यमंत्री सहभागिता योजना के अंतर्गत गांव के लोगों को गोवंश देने के निर्देश दिए तथा कहा कि गांव में निराश्रित गोवंश अथवा छुट्टा पशु घूमता हुआ न पाया जाए। सभी निराश्रित गोवंश को गौशाला में रखा जाए तथा उनकी जियोटैगिंग कराई जाए, गौशाला में इंचार्ज का नाम, पदनाम तथा उसका मोबाइल नंबर अवश्य अंकित करें।
 बैठक में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आर.डी. यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad