घर को बुरी नजर से बचाएंगे ये टोटके - Ideal India News

Post Top Ad

घर को बुरी नजर से बचाएंगे ये टोटके

Share This
#IIN



हर एक इंसान का जीवन में सपना होता है कि उसका खुद का सुदंर सा घर हो. जिसे वो अपने तरीके से सजा सके. वास्तु के मुताबिक अपने घर को सुंदर बनाने के साथ साथ उसे दूसरों की बुरी नजर से भी बचाना जरूरी होता है.अधिकांश लोगों को ये नहीं पता होता कि घर परिवार पर आने वाले संकट को टाला भी जा सकता है. वास्तु शात्र के मुताबिक कुछ सरल से उपाय करने से मुसीबतों का खत्म किया जा सकता है. घर परिवार में पॉजिटिव एनर्जी और सुख-समृद्धि बनी रहती है. चलिए बताते हैं आपको उन उपायों के बारे में...

वास्तु दूर करने के लिए रोजाना घर के मंदिर में कपूर को जलाना चाहिए. इसके धुएं को पूरे घर में फैलाएं. ऐसा करने से कहा जाता है कि घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है.वहीं यदि घर के सदस्यों को बार बार दुर्घटना का सामना करना पड़ रहा है तो संकट मोचन हनुमान जी की पूजा करें. इसके साथ ही हनुमान जी की मंदिर में मिट्टी से बने दीपक में चमेली का तेल डालकर दीया जलाएं. इसके साथ ही हनुमान मंदिर में मिट्टी से बने दीपक में चमेली का तेल डालकर दीया जलाएं. इसके साथ ही हनुमान चालीसा पढ़े. इससे कहते हैं मुसीबतों का खत्मा होता है.

घर के सदस्यों और अपने घर को बुरी नजर से बचाने के लिए सुबह शाम पक्षियों को लाल मसूर की दाल खिलाएं. उनके लिए घर की छत पर पानी का भी उचित प्रबंध करें. इसके साथ ही घर पर एक काले रंग की मटकी लाकर टांग दें. इससे घर की नेगेटिविटी दूर होगी. ऐसे में बुरी नजर और प्रभाव भी खत्म हो जाता है.ऐसा भी कहा जाता है कि घर के सभी कमरों के साथ छत को भी साफ रखें. इसके साथ ही घर के मुख्य द्वार के पास तुलसी का पौधा रखें. रोजाना तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं और दीया जलाकर पूजा करें. इससे घर में पॉजिटीविटी आती है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad