गांधीनगर में गैस पाइपलाइन में धमाका - Ideal India News

Post Top Ad

गांधीनगर में गैस पाइपलाइन में धमाका

Share This
#IIN


Suchit Kumar Tiwari

अहमदाबाद
  गुजरात के गांधीनगर में मंगलवार सुबह गैस की पाइप लाइन में धमाका हो गया। ये घटना कलोल गार्डन सिटी इलाके की है। धमाका इतनी तेज था कि इसकी वजह से आस-पास के दो मकान ढह गए। इस घटना में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि दो लोग बुरी तरह से घायल हो गए। घटना के बाद से आस- पास के इलाके में दहशत फैल गई। गौरतलब है कि समाचार एजेंसी एएनआइ ने ट्वीट में दावा किया था कि आग जिस पाइपलाइन में आग लगी थी वो ओएनजीसी की थी, हालांकि ओएनजीसी नेे विज्ञप्ति जारी कर इससे इंकार किया है। 

गांधीनगर के पुलिस अधीक्षक मयूर चावड़ा से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के गांधीनगर जिले के कलोल शहर में मंगलवार सुबह एक शक्तिशाली विस्फोट के बाद दो मकान गिरने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। इन मकानों के पास से ओएनजीसी की दो पाइप लाइन गुजरती है, लेकिन यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि विस्‍फोट किस कारण से हुआ। यह घटना कलोल शहर में पंचवटी समाज में हुई थी।

विस्फोट के सटीक कारण का पता लगाने के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों को घटनास्थल पर बुलाया गया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 7 बजकर 30 मिनट पर यह धमाका हुआ था। धमाका इतना शक्तिशाली था कि दो मंजिला मकान पूरी तरह से नष्ट हो गए।

विस्फोट से आसपास के कुछ घरों और वाहनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई घरों की खिड़कियों के शीशे चकनाचूर हो गए। उन्होंने कहा कि जो मकान ढह गए उनमें से एक लंबे समय से बंद था, जबकि कुछ लोग दूसरे मकान में ठहरे हुए थे। एक स्‍थानीय निवासी ने बताया कि तीन लोगों को मलबे से जख्‍मी हालत में निकाला गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad