कोरोना की नई स्‍ट्रेन के बाद ब्रिटेन में महामारी बढ़ी - Ideal India News

Post Top Ad

कोरोना की नई स्‍ट्रेन के बाद ब्रिटेन में महामारी बढ़ी

Share This
#IIN




वाशिंगटन
ब्रिटेन में कोरोना की दो नई खतरनाक स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद वहां मामलों में तेज बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं अमेरिका ने ब्रिटेन आने जाने वाले लोगों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। कोरोना की नई स्‍ट्रेन को देखते हुए इजराइल ने टीकाकरण अभियान को तेज करने का फैसला किया है। अमेरिका के मैक्सिको में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है। .
ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया प्रकार मिलने के बाद महामारी का प्रकोप बढ़ गया है। इस यूरोपीय देश में बीते 24 घंटे के दौरान 39 हजार 36 नए संक्रमित पाए गए। इस अवधि में 574 पीडि़तों की मौत हुई। एक दिन पहले भी 39 हजार से अधिक मामले मिले थे, जबकि रिकॉर्ड 744 मरीजों ने दम तोड़े थे। गत अप्रैल के बाद पहली बार एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में रोगियों की जान गई थी। सनद रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा था कि पुराने कोरोना के मुकाबले यह नया वैरिएंट तेजी से फैलता जाहिर हो रहा है।
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना की चपेट में आने वाले पीडि़तों की कुल संख्या 21 लाख 88 हजार से ज्यादा हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा 69 हजार 625 हो गया है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे ब्रिटेन में हाल में वायरस का नया प्रकार मिलने की बात सामने आई थी। इसके बाद दुनिया के ज्यादातर देशों ने इस देश के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी। कोरोना का यह नया वैरिएंट 70 फीसद अधिक संक्रामक बताया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad