सुविधा व मुआवजे की मांग पर अड़े किसान - Ideal India News

Post Top Ad

सुविधा व मुआवजे की मांग पर अड़े किसान

Share This
#IIN


Dr. Tanveer Ahmad and Parshant Shukla        
अयोध्या
 भूमि विकास, गृह स्थान और बाजार योजना के लिए तीन राजस्व गांवों की करीब 1200 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए किसानों को मनाने में प्रशासनिक अधिकारी जुटे हैं लेकिन चौथी बार भी उनकी कोशिशें बेनतीजा रही। प्रशासनिक अधिकारियों ने एक बार फिर तीनों गांवों के किसानों के साथ संयुक्त बैठक कर उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन किसान 2013 अधिनियम के तहत सुविधा व मुआवजे की मांग पर अड़े रहे।

ग्राम शाहनेवाजपुर में प्रशासनिक अफसरों की मध्यस्थता में आवास विकास परिषद के अधिकारियों व किसानों की संयुक्त बैठक बुलाई थी। बैठक हंगामेदार रही। किसान अधिकारियों के रवैये को लेकर खासा नाराज दिखे।

बैठक में जिला प्रशासन की ओर से मुख्य राजस्व अधिकारी पुरुषोत्तम दास गुप्ता व आरएम अयोध्या विजय कुमार मिश्र सहित आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता केसी श्रीवास्तव, सहायक अभियंता मनोज पांडेय व ओपी पांडेय मौजूद रहे। बैठक में किसानों का नेतृत्व कर रहे शाहनेवाजपुर के ग्राम प्रधान श्याम जी दूबे ने बताया कि हम किसानों के सहयोग में खड़े हैं।
अयोध्या का विकास हो रहा है वह अच्छी बात है लेकिन औने-पौने दाम में जमीन नहीं दे पाएंगे। हमें भूमि अधिग्रहण एक्ट- 2013 के तहत मुआवजा व सुविधाएं दी जाए। इससे कम में अब हम अपनी जमीनें नहीं देंगे। बैठक में शामिल सीआरओ पीडी गुप्ता ने बताया कि किसानों को मनाने का प्रयास किया जा रहा है। बैठक में जो भी वार्ता हुई है उससे जिलाधिकारी को अवगत कराया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad