देर रात ब्रिटेन से भारत पहुंचे यात्री हुए क्‍वारंटाइन - Ideal India News

Post Top Ad

देर रात ब्रिटेन से भारत पहुंचे यात्री हुए क्‍वारंटाइन

Share This
#IIN


Mayank Jha and Anil Gupta

मुंबई
 ब्रिटेन में नए कोरोना स्‍ट्रेन को देखते हुए यूरोपीय और मिडिल ईस्ट के देशों से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन से गुजरना होगा। देर रात मुंबई में ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन में भेज दिया गया इनके संबंधियों ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को इस बारे में पहले बताना चाहिए था। क्या यात्रियों को अधिकारियों की सहमति के बाद विमान में बैठने की अनुमति नहीं मिली थी?
बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल के अनुसार, ब्रिटेन से देर रात 2:30 बजे के बाद कोई फ्लाइट नहीं आएगी। जो यात्री रात को यहां पहुंचे हैं उन्‍हें क्‍वारंटाइन से गुजरना होगा। स्पर्शोन्मुख को होटलों में क्‍वारंटाइन किया जाएगा जबकि पॉजिटिव पाये गए यात्रियों को जीटी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।  यूरोप एवं मध्यपूर्व के देशों से महाराष्ट्र आने वालों को 14 दिनों तक संस्थागत क्वारंटाइन व अन्य देशों से आने वाले लोगों को अपने घरों पर क्वारंटाइन में रहना होगा।
गौरतलब है कि स्‍ट्रेन को देखते हुए भारत में सतर्कता बढ़ गई है। भारत सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक के लिए रद कर दी हैं। वहीं महाराष्‍ट्र सरकार ने भी सतर्कता दिखाते हुए मंगलवार से राज्‍य में के नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। ये कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। महाराष्ट्र सरकार ने आदेश दिया है ये नाइट कर्फ्यू 22 दिसंबर 2020 से 5 जनवरी 2021 तक प्रभावी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad