सद्भावना पुल से लेकर शाही पुल तक होगा सुंदरीकरण बनेगा पर्यटन स्थल, चलेगी नाव* - Ideal India News

Post Top Ad

सद्भावना पुल से लेकर शाही पुल तक होगा सुंदरीकरण बनेगा पर्यटन स्थल, चलेगी नाव*

Share This
#IIN

अन्जू पाठक जौनपुर
*सद्भावना पुल से लेकर शाही पुल तक होगा सुंदरीकरण बनेगा पर्यटन स्थल, चलेगी नाव*
   

जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह गांवो में तालाबो का सुन्दरीकरण, मनरेगा पार्क , जिम स्थापित कराने के बाद अब शहर का कायाकल्प करने जा रहे है। वे इसके लिए सद्भावना पुल से लेकर शाही पुल के बीच गोमती नदी के दोनो किनारों का सुन्दरीकरण करके एक तरफ बैठने की व्यवस्था एक तरफ पार्क बनाया जायेगा तथा इन दोनो पुलो के बीच बोट चलाने की योजना बनायी है। जिससे नगर वासी ें व सैलनी बोटिग का आनंद ले सकेगें और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। 

दर असल जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने डाला छठ के मौके पर घाटो पर सुरक्षा व्यवस्थ पर नजर रखने के लिए यमदग्नि ऋषि के आश्रम जमैथा गांव से लेकर शाही पुल तक नाव से सफर किया था उसी समय वे घाटो की सुन्दरता देखकर यह कार्य करने की योजना बनायी थी।इसके लिए नगर निकाय व विनियमित क्षेत्र के सक्षम अधिकारी लगे हुए हैं। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही योजना मूर्त रूप लेती दिखाई पड़ेगी।



कायाकल्प के तहत चौराहों का सुंदरीकरण व जाम से निजात दिलाने पर काम किया जा रहा है। चौराहों के सुंदरीकरण की बात करें तो नए पुल के पास जोगियापुर तिराहे पर गोल तिराहा बनाकर सुंदरीकरण कराया जाएगा। इसके अलावा जिन चौराहों पर सुंदरीकरण छूट गया है उसको भी ध्यान रखा जा रहा है। इसके अलावा जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन की तरफ से जलालपुर से सिकरारा के पास निकलने वाले वाहनों को बाईपास से बाहर निकाला जाएगा। लखनऊ व प्रयागराज जाने वाले ट्रकों को अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही शहर के अंदर वन-वे सिस्टम का और कड़ाई से पालन कराया जाएगा। जिससे काफी संख्या में जाम से लोगों को राहत मिलेगी। रिवर फ्रंट की व्यवस्था

रिवर फ्रंट योजना के तहत शाही पुल से सद्भावना पुल के बीच गोमती नदी के दोनों किनारों पर सुंदरीकरण कराया जाएगा।
सीएंडडीएस के तहत 62 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन स्तर भेजा गया है। एक तरफ पार्क तो दूसरी तरफ घाट होगा। लाईटिंग के साथ ही सीढ़ियां बनाई जाएंगी। इसके साथ ही सामुदायिक शौचालय बनाया। इसमें शाही पुल से सदभावना के बीच 10 से 15 बोट चलाने का प्लान है। इस पर नियंत्रण नगर पालिका का होगा। इसके साथ ही सदभावना पुल के पास पार्क की व्यवस्था की जाएगी। रिवर फ्रंट के तहत 62 करोड़ रुपये के सुंदरीकरण का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad