संशोधित: भारत बंद की तैयारियों में जुटे किसान - Ideal India News

Post Top Ad

संशोधित: भारत बंद की तैयारियों में जुटे किसान

Share This
#IIN


Manoj Bhatnagar 

साहिबाबाद

 किसान नेता मंगलवार (आठ दिसंबर) को प्रस्तावित भारत बंद को सफल करने की तैयारी में जुट गए हैं। वहीं, पुलिस-प्रशासन ने भी कमर कस ली है। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के बैनर तले 28 नवंबर से यूपी गेट पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसान संगठन की केंद्र सरकार से वार्ता भी चल रही है। अगली वार्ता की तिथि नौ दिसंबर निर्धारित की गई है। किसान संगठनों ने आठ दिसंबर यानी मंगलवार को भारत बंद का एलान किया है। इसको लेकर यहां कई बार बैठकें हुई। किसान नेताओं ने कहा कि यहां से किसान गांव गए हैं। वहां से किसानों को लेकर यहां आएंगे।

पुलिस-प्रशासन भी है तैयार: किसानों के भारत बंद के एलान को पुलिस-प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया है। पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी पल-पल की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। स्थानीय अभिसूचना इकाई और सादे कपड़े में घूम रहे पुलिसकर्मी किसान नेताओं की रणनीति को परखने में जुटे हैं। उनकी रणनीति की टोह ले रहे हैं। यूपी गेट पर भारी पुलिस बल तैनात है।

उत्पातियों पर विशेष नजर: किसान आंदोलन में माहौल खराब करने वाले भी सक्रिय हैं। पुलिस उन पर विशेष नजर रख रही है। सीसीटीवी कैमरे और बाडी वार्म कैमरे से उत्पातियों को चिह्नित किया जा रहा है। पल-पल की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सभरवाल और पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार स्वयं पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। किसान आंदोलन को लेकर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था है। किसान नेताओं से अधिकारी लगातार वार्ता कर रहे हैं। मैंने खुद भी बात की है। स्थिति बिगड़ने नहीं दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad