शाम होने के बाद इस मंदिर में रुकने वाला बन जाता है पत्थर का - Ideal India News

Post Top Ad

शाम होने के बाद इस मंदिर में रुकने वाला बन जाता है पत्थर का

Share This
#IIN



दुनिया में ऐसी बहुत सी जगह हैं, जिनका रहस्य 21वीं सदी में भी लोगों को चौंकाता है. ऐसी ही एक जगह राजस्थान में है. राजस्थान में एक मंदिर है जो रहस्यों से भरा पड़ा है. इस मंदिर के  बारे में कहा जाता है कि जो भी शाम ढलने के बाद यहां गलती से भी रुक जाता है वो हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है.

ये मंदिर राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित है. मंदिर का नाम किराडू मंदिर है. वैसे तो इस मंदिर में काफी लोग आते हैं, लेकिन सारे लोग शाम ढलने से पहले ही यहां से चले जाते हैं. इसके पीछे की वजह बड़ी खौफनाक है. यहां माना जाता है कि जो भी व्यक्ति सूरज ढलने के बाद इस मंदिर में रुकता है वो हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है.

इस चीज के पीछे एक साधु के श्राप को माना जाता है. लोगों का कहना है कि आजतक कोई भी व्यक्ति शाम ढलने के बाद वहां से वापस नहीं लौटा है. हालांकि इस मंदिर की खूबसूरती लोगों को बहुत भाती है. ये मंदिर खंडहरों के बीच स्थित है जहां पर जाकर लोग पिकनिक मनाते हैं. हालांकि लोग इसके नाम से कांपते भी हैं.

किराडू मंदिर की खासियत यह है कि ये बेहद ही खूबसूरत है. इस कारण यहां लोगों का दिन में मेला लगा रहता है. हालांकि शाम होने से पहले ही लोग मंदिर से वापस लौट जाते हैं. ज्यादातर लोग तो डर के मारे इस मंदिर को दूर से देखकर ही लौट जाते हैं. वो लोग इस मंदिर में अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाते.


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad