मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए करें ये उपाय - Ideal India News

Post Top Ad

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए करें ये उपाय

Share This
#IIN




हर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं. सुख के बाद दुख और दुख के बाद सुख यह प्रकृति का सिद्धांत है. हालांकि कई बार लोगों को भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण उनके जीवन में केवल दुख ही दुख आते हैं. जिसके कारण व्यक्ति का जीवन मुश्किलों से भर जाता है. ज्योतिष शास्त्र में सुखों और धन की प्राप्ति के कई उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपनाने से इस समस्या से छुट्टी पा सकते हैं.

हम पैसों की किल्लत से छुटकारा पाने के लिए माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हैं. मां लक्ष्मी धन और संपति की अधिष्ठात्री देवी मानी जाती है.कहा जाता है कि इनका जन्म समुद्र में हुआ था और इन्होंने श्री विष्णु से विवाह किया था. इनकी पूजा से धन की प्राप्ति होती है साथ ही वैभव भी मिलता है.

यदि लक्ष्मी मां खुश हो जाएं तो घर की दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. पैसों से ही नहीं बल्कि समाज में यश की भी प्राप्ति होती है.आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी जिंदगी में पैसों की किल्लत दूर हो जाएगी.

कहा जाता है कि घर में किसी भी वक्त लक्ष्मी जी आ सकती है लेकिन शाम का एक ऐसा वक्त होता है जिस वक्त लक्ष्मी जी का आना संभव होता है इसलिए शाम के वक्त में सारे घर की लाइट जलाकर पूरे घर में रोशनी कर देना चाहिए.

इसके अलावा शुक्रवार के दिन सुबह के समय गो माता को ताजी रोटी खिलाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी खुश होती है और अपनी कृपा बनाये रखती हैं.

कहा जाता है शुक्रवार के दिन उस जगह जाए जहां मोर नृत्य करते हैं और उसके बाद वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें ऐसा करने से धनलाभ मिलता है.

पैसों की तंगी को खत्म करने के लिए महालक्ष्मी का ध्यान करके इच्छानुसार देसी खंड और श्रीसूक्त का पाठ करें. इसके बाद चढ़ी हुई देसी खंड किसी सुहागन ब्राह्मणी को दान दें.

यदि आपका धन मंदा पड़ गया है तो 12 बुधवार इस प्रयोग को अपनाएं 12 कौड़ी जलाकर उसकी राख बना लें और उस राख को हरे कपड़े में बांधकर जल प्रवाह करें.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad