कोर्ट के आदेश के अंतिम दिन पुलिस ने फोर्स के साथ रामचंदर के कब्जे से मकान सर्फुद्दीन को दिलाया - Ideal India News

Post Top Ad

कोर्ट के आदेश के अंतिम दिन पुलिस ने फोर्स के साथ रामचंदर के कब्जे से मकान सर्फुद्दीन को दिलाया

Share This
#IIN
नसीम अहमद शोहरत अली मछली शहर जौनपुर
मछलीशहर।     



      *कोर्ट के आदेश के अंतिम दिन पुलिस ने फोर्स के साथ रामचंदर के कब्जे से मकान सर्फुद्दीन को दिलाया कब्जाधारी परिवार ने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्महत्या का किया प्रयास, पुलिस ने परिवार को हिरासत मे लिये*
मछलीशहर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर नगर के सादीगंज मोहल्ले के एक मकान को कब्जे धारियों से मुक्त कराया। मामला दो वर्गों को होने के कारण कब्जे के दौरान क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।
सिविल कोर्ट जौनपुर में शकीना बनाम लखपत्ति के बीच 1984 से नगर के शादिगंज स्थित मुख्य सड़क पर एक मकान को लेकर मुकदमा चल रहा था। दो दिसंबर को कोर्ट ने शकीना के पक्ष में फैसला देते हुए पुलिस बल की मौजूदगी में उक्त मकान को शकीना को कब्जा दिलाने का आदेश दिया था। चार दिसंबर को कब्जा दिलाने पहुँची पुलिस लखपत्ति पक्ष के भारी विरोध के बाद कब्जा नही दिला सकी। जिसके बाद कोर्ट ने प्रभारी निरीक्षक को कोर्ट में हाजिर होकर अपना पक्ष रखने के बाद 22 दिसंबर को पुनः शकीना को कब्जा दिलाने का आदेश दिया। मामला दो वर्गों का होने के कारण पुलिस प्रशासन ने सर्तकता बरते हुए सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच शकीना पक्ष को मकान का कब्जा दिला दिया। कब्जे के दौरान लखपत्ति पक्ष के परिवार ने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्महत्या का प्रयास किया। किन्तु पुलिस ने सर्तकता दिखाते हुए उनसे माचिस छीनकर पूरे परिवार को हिरासत में ले लिया। शाँति व्यवस्था में कोई अवरोध न हो इसलिए क्षेत्राधिकारी विजय कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक दिनेश प्रकाश पांडे, कस्बा इंचार्ज संतोष कुमार, उपनिरीक्षक शिवराज सिंह यादव समेत दर्जनों पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad