टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान - Ideal India News

Post Top Ad

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान

Share This
#IIN




भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा. मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलवन का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली के स्वदेश लौटने और मोहम्मद शमी के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने के कारण टीम इंडिया दो बदलाव करने को मजबूर थी. हालांकि, जडेजा पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और वो वापसी करने के लिए तैयार थे. वहीं पृथ्वी शॉ की तकनीक को लेकर सवाल हो रहे थे, जिसके कारण उनका टीम से बाहर होना तय था.

मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे-टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में चार महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया है. रवींद्र जडेजा जो मैट फिट हो चुके हैं, उन्हें वापस मौका मिला है और चोटिल मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है. विकेटकीपर के रूप में पंत पर भरोसा जताया गया है और वो विहारी को भी टीम का हिस्सा बने रहेंगे. हैरानी वाली बात है कि केएल राहुल को मौका नहीं दिया गया है.

भारत के लिए पारी की शुरूआत इस मैच में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल करते हुए नजर आएंगे. शुभमन गिल पहली बार टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलेंगे. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और रहाणे बल्लेबाजी करेंगे. इसमें सबसे हैरान वाली बात यह है कि केएल राहुल को मैच में मौका नहीं दिया गया है और उनकी जगह विहारी को ही मौका मिला है.

टीम इंडिया इलेवन: मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और मोहम्मद सिराज.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad