परिवार संग यूपी गेट पर जश्न मनाने का किसानों ने किया एलान - Ideal India News

Post Top Ad

परिवार संग यूपी गेट पर जश्न मनाने का किसानों ने किया एलान

Share This
#IIN


Manoj Bhatnagar     

साहिबाबाद

कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर आंदोलन कर रहे किसानों ने परिवार के साथ यहां पर नए साल 2021 का जश्न मनाने का एलान कर दिया है। इसको लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था का दावा किया है।

यूपी गेट पर बुधवार को मंच से किसान नेताओं ने एलान किया है कि यहां पर परिवार के साथ नए साल का जश्न मनाया जाएगा। किसान अपने परिवार के साथ यहां पहुंचेंगे। बृहस्पतिवार सुबह से किसानों का परिवार के साथ आना शुरू हो जाएगा। गांव-गांव में यह संदेश भेज दिया गया है। यहां आने के लिए किसान निकल भी पड़े हैं।

महिलाओं व बच्चों के आने पर बढ़ सकती है दिक्कत: गांवों से किसान अगर परिवार के साथ यहां आएंगे, तो भीड़ बढ़ेगी। वहीं महिलाओं व बच्चों को सुरक्षा देना भी पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौती होगी। अधिकारियों ने इस पर मंथन कर योजना तैयार कर ली है।

प्रशासन सतर्क: किसान नेताओं द्वारा परिवार के साथ यहां आकर जश्न मानने के एलान से जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया है। साथ ही यहां तैनात अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। खुफिया विभाग पल-पल की गतिविधियों पर नजर रख रहा है। सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात हैं।

जोन व सेक्टर में बांटकर हो रही है सुरक्षा: यूपी गेट क्षेत्र को छह जोन व 13 सेक्टर में बांटा गया है। छह जिलों के अधिकारियों की यहां ड्यूटी लगाई गई है। राउंड द क्लाक अधिकारी ड्यूटी दे रहे हैं। अफवाह को रोकने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम लागू है। अधिकारी लगातार किसान नेताओं से संवाद कर रहे हैं। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad