नए साल में खरीदे ये शुभ प्रतीक चिन्ह - Ideal India News

Post Top Ad

नए साल में खरीदे ये शुभ प्रतीक चिन्ह

Share This
#IIN



अगर आपको भाग्य का साथ नए साल में मिल जाए तो सारे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे. आप अपने घर में भाग्य अच्छा करने के लिए कुछ खास चीजें ला सकते हैं. यह चीजें भाग्य को सौभाग्य बनाती हैं. चलिए बताते हैं उन चीजों के बारे में जो घर में रखने से तरक्की होती है.

लघु नारियल-माना जाता है कि नारियल यानि श्रीफल में त्रिदेव निवास करते हैं. इसलिए हर शुभ कार्य में नारियल को शामिल किया जाता है. वहीं अगर नए साल के मौके पर घर में नारियल लाकर रखा जाए तो धन की कमी कभी नहीं होती.

स्वास्तिक- स्वास्तिक में स्वयं भगवान गणेश ही निवास करते हैं. इसलिए इस प्रतीक चिन्ह को सबसे पवित्र माना जाता है. नए साल में पहले दिन स्वास्तिक खरीदकर घर लाना चाहिए.

तोते की तस्वीर-तोते को काफी शुभ पक्षी माना जाता है और अगर घर में इस पक्षी की तस्वीर लगा दी जाए तो काफी शुभ फल देता है. कहते हैं तोता सौभाग्य लाता है. खासतौर पर अगर तोते की जोड़े की तस्वीर लगाई जाए तो और भी अच्छा माना जाता है.

मोरपंख- अगर सोए भाग्य को जगाना है तो नए साल के पहले दिन मोर पंख घर में स्थापित करें. आपका भाग्योदय होगा और आप जीवन में तरक्की करेंगे.

हाथी- अगर आपकी कुंडली में राहु और केतु का बुरा प्रभाव है तो घर में चांदी के हाथी की प्रतिमा रखी जा सकती है. इससे ना केवल उनका प्रभाव कम होगा वहीं यदि चांदी के हाथी की मूर्ति न ले सकें तो गणेश जी की मूर्ति रखी जा सकती है.

कछुआ- एक धातु का कछुआ आप अपने घर में लें आएं. मिट्टी तथा लकड़ी का कछुआ छोटा सा अपने घर में ले आएं. आप कछउआ अच्छी धातु को भी बनवा सकते हैं. चांदी, पीतल और कांसे का भी कछुआ आप बनवा सकते हैं.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad