गलत जवाब देकर जुगल भट्ट ने हारे 6 लाख 40 हज़ार - Ideal India News

Post Top Ad

गलत जवाब देकर जुगल भट्ट ने हारे 6 लाख 40 हज़ार

Share This
#IIN



नई दिल्ली

‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ में मंगलवार (29 दिसंबर) को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे गुजरात से आए कंटेस्टेंट जुगल भटट्। जुगल भट्ट रोलओवर कंटेस्टेंट थे जिन्होंने 28 दिसंबर के एपिसोड में ही फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर अपनी जगह बना ली थी। 28 दिसंबर को उन्होंने 20 हजार रुपए जीत लिए थे और मंगलवार को खेल की शरुआत 40 हजार रुपए के सवाल से हुई।

जुगल भट्ट के साथ ढेर सारी मस्ती-मज़ाक करते हुए अमिताभ बच्चन ने खेल को आगे बढ़ाया। क्योंकि जुगल रैप  के शौकीन थे, इसलिए बिग बी ने जुगल के साथ रैप भी किया और उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा भी की। वैसे 'बिग बी' ये हर कंटेस्टेंट के साथ करते हैं ताकी कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठकर थोड़ा सहज महसूस कर सके। जुगल ने केबीसी में कई सवालों का जवाब रिस्क के साथ दिया।

जुगल के सामने कुछ सवाल ऐसे आए जिनका जवाब उन्हें नहीं पता था, लेकिन उन्होंने रिस्क लेते हुए तुक्का मार दिया और इत्तेफाक़न जवाब सही भी निकला। लेकिन जब बात 6 लाख 40 हज़ार की धनराशी के लिए 11वें प्रश्न की आई तो जुगल का जवाब गलत हो गया और वो 6 लाख 40 हज़ार रुपए अपने घर नहीं ले जा सके। 

जुगल तो 11वें प्रश्न का सही जवाब नहीं दे पाए और 3 लाख 20 हज़ार की धनराशी जीतकर घर चल गए। पर क्या आपको पता है इस सवाल का सही जवाब। जुगल के सामने 11वां प्रश्न था...

इनमें से किस प्राचीन सिंधु घाटी सभ्यता के स्थल को स्थापित तौर पर कोटाडा टिम्बा के नाम से जाना जाता है, जिसका अर्थ ‘बड़ा किला’ होता है?

A- बनावली

B- धोलावीरा

C- लोथल

D- राखीगढ़ी

इस सवाल का सही जवाब था ‘धोलावीरा’ था। जुगल ने लोथल जवाब दिया था, जो कि गलत था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad