अयोध्या में राम मंदिर परियोजना पर 1,100 करोड़ रुपये लागत का अनुमान-स्वामी गोविंद देव महाराज - Ideal India News

Post Top Ad

अयोध्या में राम मंदिर परियोजना पर 1,100 करोड़ रुपये लागत का अनुमान-स्वामी गोविंद देव महाराज

Share This
#IIN


Mayank Jha and Anil Gupta

नागपुर
अयोध्या में राम मंदिर परिसर के निर्माण पर करीब 1,100 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है, जिसमें मुख्य ढांचा का खर्च भी शामिल है और इसके साढ़े तीन वर्षों में पूरा होने की उम्मीद है। यह जानकारी परियोजना की देखरेख कर रहे ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने सोमवार को दी।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने कहा कि मंदिर की आधारशिला के लिए ढांचा विशेषज्ञ और इंजीनियर योजना बना रहे हैं। उन्होंने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राम मंदिर के मुख्य ढांचे के निर्माण पर 300 से 400 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है जबकि पूरे परिसर के निर्माण पर 1,100 करोड़ रुपये से कम का खर्च नहीं आएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ये सब केवल आकलन है।

गिरिजी महाराज ने कहा- मंदिर का निर्माण शुरू हो गया

गिरिजी महाराज ने कहा कि मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है और आइआइटी बंबई, दिल्ली, मद्रास, गुवाहाटी के विशेषज्ञ तथा केंद्रीय भवन अनुसंधान संस्थान, रुड़की के विशेषज्ञ एवं एलएंडटी तथा टाटा समूह के इंजीनियर परिसर के मजबूत आधार की योजना तैयार कर रहे हैं।

ट्रस्ट की बैठक आज

उन्होंने कहा कि मंदिर की आधारशिला के लिए दिए गए विकल्पों पर मंगलवार की ट्रस्ट की बैठक (ट्रस्ट के) में चर्चा होगी और अंतिम चयन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad