लल्लू जी एंड संस समेत 11 पर प्रयागराज के कुंभ मेला में 109.85 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला - Ideal India News

Post Top Ad

लल्लू जी एंड संस समेत 11 पर प्रयागराज के कुंभ मेला में 109.85 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला

Share This
#IIN



Atpee Mishra

प्रयागराज
 प्रयागराज मेला प्राधिकरण की तहरीर पर दारागंज पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शुक्रवार रात अपर मेलाधिकारी कुंभ मेला ने लल्लू जी एंड संस समेत 11 लोगों पर 109.85 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि जाली दस्तावेजों को तैयार करना जितना आसान बताया जा रहा है, हकीकत में वह उतना आसान नहीं है। 109.85 करोड़ रुपये के जाली दस्तावेज तैयार करने में तमाम ऐसे कागजात का उपयोग किया गया होगा, जो पटरी दर पटरी आगे बढ़ा होगा।
एक से दूसरी और दूसरी से तीसरी टेबल तक पहुंचा होगा। आखिर में इन दस्तावेजों को फाइनल टच देने के लिए अफसरों के सामने ले जाया गया, तब जाकर यह पूरा खेल पकड़ में आया। लेकिन जिन टेबलों से होकर यह दस्तावेज आगे बढ़े, वहां इनको कैसे नहीं पकड़ा जा सका। इस पहेली को सुलझाने में इतनी गांठे हैं कि बहुत मुश्किल से यह सुलझेगी।
पुलिस को दी गई तहरीर में स्पष्ट तौर पर कहा गया कि प्रयागराज मेला प्राधिकरण के कर्मचारियों के फर्जी हस्ताक्षर कर दस्तावेजों को तैयार किया गया। अब सवाल यह है कि जब दस्तावेजों को पहली टेबल पर ले जाया गया तो वहां से पास होने के बाद क्या एजेंसी से जुड़े लोग इसे अपने साथ ले गए या फिर विभाग में ही इसे रखा गया था। इसके बाद यह दस्तावेज कैसे आगे बढ़ते रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad