एटीएम हैकर गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार - Ideal India News

Post Top Ad

एटीएम हैकर गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Share This
#IIN



Zainab Aqil Khan

 
लखनऊ
 उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पुणे में दर्ज एक मामले में वांछित एटीएम हैकर गिरोह के मास्टरमाइंड को कानपुर में गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि एटीएम हैक करने वाले गिरोह के सरगना मुकेश यादव को शनिवार को कानपुर नगर के महाराजपुर क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि गत 30 अक्टूबर को महाराष्ट्र में पुणे जिले के सिंहगढ़ रोड क्षेत्र में एटीएम हैकर गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त गिरोह का मास्टरमाइंड मुकेश मौके से भागने में कामयाब रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुणे पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश एसटीएफ से संपर्क किया था।

प्रवक्ता के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि कानपुर नगर तथा आसपास के जनपदों के कई युवक एटीएम मशीन की तकनीकी खामियों का फायदा उठाकर उत्तर प्रदेश व विभिन्न राज्यों में जाकर एटीएम से अनधिकृत रूप से धन निकालते हैं। इसी क्रम में पुणे में गत 23 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक संबंधित मास्टरमाइंड तथा उसके साथियों ने अलग-अलग एटीएम से लाखों रुपये अवैध रूप से निकाले थे।

उन्होंने बताया कि आरोपी मुकेश यादव को कानपुर की एक अदालत में पेश करने के बाद तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर पुणे भेजा गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad