*प्यार में धोखा खाई युवती ने ट्रेन के सामने कूदकर किया आत्महत्या ।* - Ideal India News

Post Top Ad

*प्यार में धोखा खाई युवती ने ट्रेन के सामने कूदकर किया आत्महत्या ।*

Share This
#IIN
अन्जू पाठक जौनपुर
*जौनपुर/यूपी*


*प्यार में धोखा खाई युवती ने ट्रेन के सामने कूदकर किया आत्महत्या ।*

 *खुदकुशी से पहले की प्रेमिका का विडियो  शोसल मिडिया पर हुआ वायरल*

 जिसमें प्रेमिका ने अपने प्रेमी व उसके परिवार वालों पर जान मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है । प्रेमी द्वारा धोखा देने पर प्रेमिका पिछ्ले कुछ से दिनों से थाना का चक्कर भी लगाया था लेकिन वहां भी उसे न्याय नहीं मिला तो मौत को ही गले लगा लिया ।

(तुम मेंरे बाद मोहब्बत को तरस जाओगे,अजनबी शहर हैं चाहत को तरस जाओंगे) जी हां यह गीत के लाईनों में जौनपुर के  एक येसी  प्रेम कहानी का दर्द छुपा हुआ है ।जो इस दर्द को सायद वो कभी अब बयां न किया जा सकें  । रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ी युवती का शव अपनें प्रेम कहानी की दर्द को बयां कर रहीं हैं हम बात कर रहें हैं जौनपुर की ऐसी प्रेमी कहानी की 
ये तस्वीर जौनपुर के सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के हरपालगंज रेलवे स्टेशन के पास की बताया जा रहा है ।जहां गुरूवार की देर शाम 
 ट्रेन से कटी एक अज्ञात युवती का शव पाया गया था। पुलिस की जांच पड़ताल में मृत युवती की शिनाख्त महराजगंज थाना क्षेत्र गुड़िया काल्पनिक नाम के रूप हुई। शिनाख्त होते ही उसके घर में कोहराम मच गया।
आत्महत्या के पीछे का मामला जो सामने आया है वह चैकाने वाला है। मृत्यु से 10 दिन पूर्व का एक वीडियों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल वीडियों में गुड़िया ने बताया था कि  तीन वर्षो से सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के रहने वाले उसके बुआ के बेटे सूरज से प्रेम प्रपंच चल रहा था दोनो घर से भागकर तीन माह साथ रहे। इस दरम्यान कई बार उससे अवैध सम्बध भी बनाया। उसे बाद प्रेमी ने उसे बदलापुर कस्बे में छोड़कर फरार हो गया। युवती ने कई मोबाइल फोन पर उससे शादी करने का दबाव बनायी लेकिन वह अपनाने को तैयार नही हुआ उल्टे मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है।  थक हारकर न्याय पाने के लिए वह सिंगरामऊ थाने गयी तो उसे यह मामला बदलापुर थाने का होने का बताकर उसे बदलापुर भेज दिया यहां पर जब वह आवेदन लेकर पहुंची तो प्रेमी का घर सिंगरामऊ में होने हवाला देकर पुनः सिंगरामऊ थाने पर भेज दिया। इसी तरह वह न्याय पाने के लिए गुड़िया दो माह तक जौनपुर के दोनो थानो का चक्कर काटती रही लेकिन न्याय नही मिला। इसी बीच पीड़िता ने एक आडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है जिसमें उसकी और किसी दारोगा से बातचीत हो रही है। जिसमें दारोगा उसे कड़ी फटकार लगाते हुए अपशब्दो का प्रयोग तो उसने भी उसी लहजे जवाब देते हुए पुलिस को फटकार लगा रही है।


 एसपी देहात त्रिभुवन सिंह ने बताया कि मृतक महराजगंज थाना क्षेत्र के रहने वाली थी। उसके सगी बुआ के लड़के लव अफेयर था वह उससे शादी करना चाहती थी लेकिन घर वाले क्यू की रिश्ता ऐसा था शादी नही करना चाहते थे शादी करने से मना कर दिया था, इसको लेकर पंचायत भी हुई थी, पंचायत में शादी नही होने से इंकार कर दिया गया था इसी के वजह से उसने आत्महत्या किया है। इस मामले में तीन लोगो के खिलाफ 306 का मुकदमा दर्ज करके तीनो को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतका का पहले मुकदमा दर्ज न होने के सवाल पर उन्होने कहा कि लड़की ने कोई यौन शोषण का आरोप नही लगायी थी वह शादी करवाने के लिए कह रही थी क्यो कि विधिक शादी नही हो सकती थी तो इसमें कोई मुकदमा दर्ज नही हो सकता था।  

 फिलहाल पुलिस ने घटना के बाद मामला दर्ज कर अपनी बयान को दमदारी से पेश कर रहीं हैं । लेकिन सवाल यह है कि आखिर दो महीनों से थाना का चक्कर लगा रहीं युवती का शिकायत को सुन पुलिस मामला को गंभीरता क्यू नहीं लिया?सवाल उन लोगों पर भी हैं जो प्यार के मकडजाल में भोले भाली लड़की फसां कर अपनी हवस का  प्यास बुझाने के बाद उसे मरनें के लिए छोड़ देते हैं ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad