उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जमीन विवाद को लेकर हंगामा - Ideal India News

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जमीन विवाद को लेकर हंगामा

Share This
#IIN


Zainab Aqil Khan

लखनऊ 

 उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय परिसर का वर्षों पुराना जमीन विवाद निपट ही नहीं रहा। वहां वर्षों से बसे एक दर्जन से अधिक परिवारों ने गुरुवार को हंगामा करते हुए मुख्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। वह उनके घरों की बिजली कट जाने से नाराज थे, वहीं पार्टी का दावा है कि वह कांग्रेस के कर्मचारी नहीं, बल्कि अवैध कब्जेदार हैं।

राजधानी लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय परिसर में पीछे की ओर तब तत्कालीन कर्मचारियों को रहने के लिए जगह दी गई थी, जब कार्यालय बना था। इस वक्त वहां करीब चौदह परिवार रहते हैं, जिनमें कुछ पूर्व कर्मचारियों के हैं तो कुछ अभी भी मुख्यालय में सेवारत हैं। इन आवासों की बिजली सप्लाई उसी लाइन से होती है, जो पार्टी के मीडिया विभाग के लिए है।

कुछ महीने का बिजली का बिल इकट्ठा होते-होते करीब छह लाख रुपया पहुंच गया। इस पर मीडिया विभाग सहित उन आवासों की बिजली गत दिवस कट गई। इस पर गुस्साए वहां बसे परिवार के लोग गुरुवार सुबह करीब 10 बजे मुख्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचकर हंगामा करने लगे और गेट पर ताला जड़ दिया। उनका आरोप था कि पार्टी लाइट कटवाकर उन्हें बेदखल करना चाहती है, जबकि वो वर्षों से यहां रह रहे हैं। पार्टी के प्रशासन विभाग के पदाधिकारियों ने बातचीत कर ताला खुलवाया। इतना ही नहीं, जेनरेटर से उन्हें बिजली देना शुरू कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad