7 करोड़ के इस सवाल का सही जवाब नहीं दें सकीं IPS अधिकारी मोहिता शर्मा - Ideal India News

Post Top Ad

7 करोड़ के इस सवाल का सही जवाब नहीं दें सकीं IPS अधिकारी मोहिता शर्मा

Share This
#IIN





नई दिल्ली
 अमिताभ बच्चन होस्टेड शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ हमेशा से दर्शकों का फेवरेट रहा है। इस शो ने अबतक न जानें कितने कंटेस्टेंट के सपनों को पूरा किया। अबतक इस शो से देश के कोने-कोने से न जानें कितने लोग लाखों रुपए जीतकर ले जा चुके हैं। केबीसी का 12वां सीजन भी काफी दिलचस्प रहा है। इस शो में अबतक कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतर खेल से भारी रकम जीती है। इस सीजन को एक नहीं, बल्कि अपना दूसरा करोड़पति भी मिल गया है। नाजिया नसीम के बाद अब आइपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा ने एक करोड़ जीत लिया है। वहीं, एक करोड़ रुपए जीतने के बाद दर्शकों में इस बात को लेकर काफी सस्पेंस बना हुआ था कि क्या मोहिता 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब देकर इतिहास रच पाएंगी। लेकिन 7 करोड़ के सवाल पर मोहिता की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और उन्हें सही जवाब पता न होने की वजह से खेल क्विट करना पड़ा। 

आइपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा से ​एक करोड़ के लिए महानायक अमिताभ बच्चन ने पूछा था ये सवाल। सवाल : इनमें से किस विस्फोटक पदार्थ का पेटेंट पहली बार 1898 में जर्मन रसायनशाली जॉर्ज फ्रेडरिक हेनिंग ने करवाया था, और किसका पहली बार इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया?

A: एचएमएक्स

B: आरडीएक्स

C: टीएनटी

D: पीईटीएन

उत्तर : B: आरडीएक्स

वहीं सात करोड़ के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा ये सवाल?

सवाल : बंबई में वाडिया समूह द्वारा निर्मित इनमें से किस जहाज को 1817 में लॉन्च किया गया था, जो ब्रिटेन का सबसे पुराना मौजूद युद्धपोत है?

A: एचएमएस मिंडेन  

B: एचएमएस कॉर्नपरॅलिस

C: एचएमएस त्रिंकोमाली

D: एचएमएस मिनी

उत्तर : C: एचएमएस त्रिंकोमाली 

आपको बात दें कि हिमाचल प्रदेश की मोहिता शर्मा इस सीजन की दूसरी करोड़पति विजेता बनी हैं। मोहिता एक आईपीएस अधिकारी हैं और वो जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं। मोहिता शर्मा का जन्म हिमाचल के कांगड़ा में हुआ है। उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली में हुई है। उनके पिता दिल्ली के मारुति के कंपनी में काम करते थे। मोहिता की शादी जम्मू-कश्मीर के फॉरेस्ट सर्विस के अफसर रूशल गर्ग से हुई है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad