YSR कांग्रेस सांसद पर 826 करोड़ का कर्ज नहीं चुकाने का केस दर्ज - Ideal India News

Post Top Ad

YSR कांग्रेस सांसद पर 826 करोड़ का कर्ज नहीं चुकाने का केस दर्ज

Share This
#IIN







नई दिल्ली

 सीबीआइ ने वाईएसआरसीपी सांसद रामकृष्ण राजू को 826 करोड़ रुपये कर्ज डिफाल्टर से संबंधित मामले में नामजद किया है। यह कर्ज इंड बाराथ थर्मल पॉवर लिमिटेड ने लिया था। वाईएसआरसीपी सांसद और उनकी पत्नी कनुमुरु रमा देवी दोनों इसके निदेशक हैं। राजू लोकसभा में नरसापुरम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सीबीआइ ने सांसद उनकी पत्नी और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपितों में सिकंदराबाद स्थित कंपनी और उसके प्रबंधनिदेशक सीतारामम कोमारागिरि भी शामिल हैं। इनके खिलाफ आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी से संबंधित भारतीय दंड विधान की धाराओं के अलावा भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सीबीआइ ने पीएनबी की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की है। पीएनबी ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने 2014-18 के दौरान उत्तर कन्नड जिले में 300 मेगावाट पॉवर प्लांट लगाने के लिए जारी कोष का डाइवर्जन कर जालसाजी की। पर्यावरणीय मुद्दे के कारण परियोजना तूतीकोरिन भेज दी गई। 10 सदस्यीय बैंक कंसोर्टियम के सदस्यों ने 2019-20 के दौरान जालसाजी घोषित किया।

हाल ही में सेबी ने शेयर बाजारों तथा समाशोधन निगमों से कहा था कि वे चूक या डिफॉल्ट करने वाले सदस्यों की संपत्तियों का परिसमापन चूककर्ता घोषित किए जाने के छह माह के भीतर करें। सेबी ने कहा था कि इन डिफॉल्टरों से वसूली से ग्राहकों, शेयर बाजारों और समाशोधन निगमों की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में मददगार साबित होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad