देश के हर जिला मुख्यालय पर सूचना भवन संकुल का निर्माण कराये, भारत सरकार :- शास्त्री - Ideal India News

Post Top Ad

देश के हर जिला मुख्यालय पर सूचना भवन संकुल का निर्माण कराये, भारत सरकार :- शास्त्री

Share This
#IIN

S K Nagar Sonbhadra
देश के हर जिला मुख्यालय पर सूचना भवन संकुल का निर्माण कराये, भारत सरकार :- शास्त्री




ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार आचार्य श्रीकांत शास्त्री जी ने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा है कि जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश के राजधानी सहित कुछ जिलों में सूचना भवन संकुल का निर्माण कराया जा रहा है उसी प्रकार से देश के हर जनपद मुख्यालयो पर सूचना भवन संकुल का निर्माण कराया जाए।

साथ ही श्री शास्त्री जी ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश से भी उपरोक्त मांग को दोहराते हुए कहा है कि आपकी सरकार द्वारा जिस प्रकार से पत्रकारों के सम्मान में राजधानी, गोरखपुर एवं शाहजहांपुर मे सूचना भवन संकुल का निर्माण कराया जा रहा है, जो देश मे अलग पहचान होगी उसी प्रकार से मीडिया कर्मियों के सम्मान मे अपने प्रदेश के समस्त जिलों में सूचना भवन संकुल का निर्माण कराए, जिससे जिलों में भेदभाव न रह सके।

श्री शास्त्री जी ने कहा कि जहां एक ओर देशभर में सूचना भवन संकुल का निर्माण कराया जाना नितांत आवश्यक है वहीं दूसरी ओर पत्रकारों मे एकरूपता व उनके मान-सम्मान का ख्याल होगा वही तीसरी ओर भारत सरकार के एक देश एक कानून के सूत्र  को बल मिलेगा।

शास्त्री जी ने बताया कि ऑल इंडिया प्रेस रिपोर्टर वेलफेयर एसोसिएशन पिछली सरकारों से पत्रकारों के सुविधा हेतु प्रेस क्लब संकुल बनाए जाने की मांग करता चला आ रहा है, जिससे पत्रकार आधुनिक संचार माध्यमों से परिपूर्ण एवं सुविधाजनक ढंग से अपने समाचारों को संप्रेषित कर सके।

दशकों से एसोसिएशन द्वारा प्रेस क्लब संकुल बनाने की मांग को पुनः दोहराते हुए भारत सरकार तत्काल पत्रकारों की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए, देश के हर जनपद मुख्यालयों पर सूचना भवन संकुल का निर्माण कराएं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad