जौनपुर पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की बैठक विभिन्न मुद्दो सहित विद्यालयों को खोलने पर हुआ मंथन - Ideal India News

Post Top Ad

जौनपुर पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की बैठक विभिन्न मुद्दो सहित विद्यालयों को खोलने पर हुआ मंथन

Share This
#IIN

डा आर पी विश्वकर्मा जौनपुर
शासन की गाइडलाइन का पूरा पालन करेगा विद्यालय : डॉ. सीडी सिंह



जौनपुर पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की बैठक विभिन्न मुद्दो पर हुआ मंथन
 जौनपुर पब्लिक स्कूल एसोसिएशन की बैठक मां दुर्गा जी विद्यालय सिद्दीकपुर में हुई। बैठक में आगामी 19 अक्टूबर से कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालयों के खुलने के संदर्भ में छात्रों की सुरक्षा व कोरोना से बचाव सुनिश्चित करने के लिए शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश पर गहन चर्चा की गई। 
सचिव डॉ. सीडी सिंह ने कहा कि सभी स्कूलों ने तय किया कि कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों के अभिभावकों से 19 अक्टूबर से पहले लिखित सहमति ले लिया जाय, जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने में इच्छुक न हो वे आनलाइन पढ़ाई यथावत जारी रख सकते है। विद्यालय प्रशासन प्रत्येक दिन विद्यालय खुलने से पहले सभी कक्षाओं को सेनेटाइज करेंगे, कक्षा में एक बार में सिर्फ 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही सप्ताह में 3 दिन 1-1 दिन के अन्तराल पर ही बुलाए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि विद्यालय की एक सुरक्षा समिति कक्षाओं में सामाजिक दूरी के अनुपालन बगैर मास्क प्रवेश पर रोक, हाथ धोने व सैनिटाइजर की व्यवस्था की निगरानी करेगी। प्रतिदिन सिर्फ 4-5 घंटे प्रमुख विषयों की ही पढ़ाई होगी। सभी विद्यालयों ने यह भी तय किया कि चूंकि शासन द्वारा स्कूल वाहनों के संदर्भ में कोई स्पष्ट दिशा निर्देश जारी नहीं की गयी है व स्कूली वाहनों में फिलहाल सामाजिक दूरी का पालन कराना सम्भव भी नहीं है इसलिए इस माह वाहन सुविधा नहीं दी जाएगी तथा अगले माह से स्थिति पर विचार के बाद वाहन सुविधा शुल्क सहित प्रदान की जाएगी। 



उन्होंने अभिभावकों से अनुरोध हैं कि अपने बच्चों को बिना मास्क, पाकेट साइज सेनेटाइजर व जहां तक सम्भव हो स्वयं की पानी बोतल के साथ ही विद्यालय भेजे व बुखार, खांसी, जुकाम होने पर न भेजें। 


बैठक में एसोसिएशन के अध्यक्ष सूर्य प्रकाश सिंह (मुन्ना), ओम प्रकाश सिंह, डॉ. रुचि शर्मा, अशोक रघुवंशी, सरदार मनमोहन सिंह, थामस जोसेफ, मो. तौफिक, जागृति चंद्रवंशी आदि सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad